नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल (IPL) का दूसरा क्वालीफायर शुक्रवार को विशाखापट्टनम नें खेला जाने वाला है। यह इस आइपीएल का दूसरा मैच है जो विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। मैच से पहले दिल्ली के लिए खतरे घंटी बज चुकी है, इसका सबसे बड़ी वजह है कप्तान महेंद्र सिंह धौनी। धौनी का इस पिच से कुछ खास लगाव है। आइए जानते हैं क्यों..

यहीं से मिली पहचान
धौनी को विश्व क्रिकेट में पहली बार पहचान इसी मैदान में मिली थी। 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ धौनी ने 148 रनों की पारी खेली थी। जिसके बाद से वह भारतीय टीम के नियमित सदस्य बने। यह स्कोर इस मैदान का व्यक्तिगत रूप से वनडे का सबसे अधिक स्कोर है।

IPL 2019 Qualifier-2 CSK vs DC: जोरदार मुकाबला आज, कैसा रहेगा VIZAG का मौसम, कैसी होगी पिच?

दूसरे बड़े सबसे ज्यादा रन बनाने वाले
इस पिच पर सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के नाम दर्ज है। विराट कोहली ने खेले कुल पांच वनडे पारियों मे 556 रन बनाए है। इसके बाद धौनी का नंबर आता है। धौनी इस मैदान पर पांच पारियों में 256 रन बना चुके हैं। हालांकि, टी-20 की बात करें, तो शिखर धवन सब पर भारी है। शिखर भी इस मैच में खेलते नजर आएंगे।

IPL 2019 DC vs CSK Qualifier 2: धौनी के लिए आसान नहीं होगी फाइनल की राह, दिल्ली के थिंक टैंक गांगुली-पॉन्टिंग

आइपीएल में कर चुके हैं कमाल
वनडे ही नहीं,आइपीएल में धौनी के लिए विशाखापट्टनम का मैदान खास रहा है। इससे पहले 2016 में खेले मैच के पुणें वॉरियर्स के खिलाफ धौनी ने 64 रन ठोके थे। इसके साथ खास बात यह है कि दिल्ली के खिलाफ धौनी के आंकड़ें बहुत अच्छे रहे है। आइपीएल में दिल्ली के खिलाफ धौनी का औसत 37 से ऊपर का रहा है। ऐसे में दिल्ली को बचकर रहने की जरूरत है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप