नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल के सीजन 12 में भी पिछले कुछ सीजन की तरह विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संघर्ष करती दिख रही है। मंगलवार को टूर्नामेंट के 14वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एक और हार का सामना करना पड़ा। कोहली की कप्तानी में बैंगलोर को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 7 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। इसके साथ ही RCB ने लगातार चौथा मैच गंवा दिया।

आइपीएल 2019 में लगातार मिल ही है हार 

आइपीएल फाइनल में तीन बार जगह बनाने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पिछले 11 सालों से अब भी अपने पहले खिताब का इंतजार है। विराट कोहली की कप्तानी में टीम की इस आइपीएल में बेहद खराब शुरुआत हुई। बैंगलोर को अब तक खेले गए चारों मैचों में हार झेलनी पड़ी है।

2 अप्रैल, 2019 को हुए चौथे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने 7 विकेट से हराया, 31 मार्च, 2019 को हुए तीसरे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने 118 रनों से हराया, 28 मार्च, 2019 को हुए दूसरे मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने 6 रनों से हराया। तो 23 मार्च, 2019 को खेले गए पहले मुकाबले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

अब भी कैसे चैंपियन बन सकती है RCB

बैंगलोर को तीन बार की आइपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस से सबक लेने की जरूरत है। मुंबई ने 2015 में लगातार 4 मुकाबले गंवाए थे लेकिन इसके बावजूद खिताब जीतने सफल हुई थी। चैंपियन बनने से पहले मुंबई ने शुरुआती 6 मैच हारे थे। मुंबई को केकेआर (7 विकेट), किंग्स XI पंजाब (18 रन), राजस्थान रॉयल्स (7 विकेट), चेन्नई (6 विकेट), आरसीबी (18 रन) और दिल्ली (37 रन) से हराया था। लेकिन इसके बाद मुंबई ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और जबर्दस्त वापसी करते हुए अगले 10 मैचों में 9 अपने नाम किए और आइपीएल चैंपियन बनीं। मुंबई के अलावा कोलकाता और चेन्नई भी ऐसा कमाल कर चुकी हैं। चेन्नई 2010 में 5 मैच हारने के बाद चैंपियन बनी। वहीं कोलकाता ने साल 2014 में 5 मुकाबले हारने के बाद आइपीएल खिताब अपने नाम किया।  

जोरदार वापसी को तैयार बैंगलोर

कोहली ने राजस्थान के खिलाफ मिली हार के बाद कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि शुरुआती 4 मैच गंवाना बेहद निराशाजनक है लेकिन टीम बाकी बचे 10 मैचों में जोरदार वापसी करने के लिए तैयार है। हालांकि विराट ने माना कि 4 में से कुछ मैच ऐसे थे जिन्हें बैंगलोर आराम से जीत सकती थी। बैंगलोर ने मुंबई और राजस्थान के खिलाफ बेहतर परफॉर्म किया था। कोहली ने ऐसे भी संकेत दिए कि अगले मैच में टीम की प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव किए जा सकते हैं।   

 

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez