Move to Jagran APP

IPL 2019 CSK vs DC: आइपीएल की दो सबसे बेहतर टीम का मुकाबला, अनुभवी धौनी और युवा श्रेयस की टक्कर

IPL 2019 इसी सीजन की सबसे अनुभवी और सबसे युवा टीम के बीच चेन्नई में मैच खेला जाएगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 30 Apr 2019 08:19 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2019 03:25 PM (IST)
IPL 2019 CSK vs DC: आइपीएल की दो सबसे बेहतर टीम का मुकाबला, अनुभवी धौनी और युवा श्रेयस की टक्कर
IPL 2019 CSK vs DC: आइपीएल की दो सबसे बेहतर टीम का मुकाबला, अनुभवी धौनी और युवा श्रेयस की टक्कर

चेन्नई, प्रेट्र। IPL 2019 मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार से रन रेट के कारण दूसरे स्थान पर खिसकने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम शीर्ष पर काबिज दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बुधवार को यहां आइपीएल मैच में जीत दर्ज करके फिर से अंकतालिका में नंबर एक स्थान पर पहुंचने की कोशिश करेगी। अभी चोटी की दो टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला होने की संभावना है और इनमें से जो भी टीम जीत दर्ज करेगी उसका शीर्ष पर स्थान मजबूत हो जाएगा। इसका अंतिम अंकतालिका पर भी असर पड़ेगा।

loksabha election banner

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे। इस मैच में हार के कारण उसका रन रेट नकारात्मक चला गया है। अब चेन्नई के लीग चरण में केवल दो मैच बचे हैं और उसकी निगाह इनमें जीत दर्ज करने पर है, ताकि वह मजबूत आत्मविश्वास के साथ क्वालीफायर खेलने के लिए उतरे। चेन्नई और दिल्ली दोनों के अभी 12 मैचों में समान 16 अंक हैं। बेहतर रन रेट के कारण दिल्ली हालांकि शीर्ष पर है।

धौनी बुखार से पीडि़त होने के कारण पिछले मैच में नहीं खेले थे, लेकिन चेन्नई को अब उम्मीद है कि वह बुधवार के महत्वपूर्ण मैच के लिए पूरी तरह फिट होकर मैदान पर उतरेंगे। इसके अलावा रवींद्र जडेजा के भी पूरी तरह स्वस्थ होकर वापसी करने की उम्मीद है। दिल्ली ने अपने पिछले पांच में से चार मैचों में जीत दर्ज की है और उसकी टीम आत्मविश्वास से भरी है। युवा श्रेयस अय्यर ने टीम की अगुआई करते हुए अच्छी भूमिका निभाई। वह चेन्नई के खिलाफ भी उपयोगी योगदान देने पर ध्यान देंगे। उन्हें शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और रिषभ पंत से भी अच्छे स्कोर की उम्मीद रहेगी।

यह देखना दिलचस्प होगा कि लीग में अभी तक सर्वाधिक विकेट लेने वाले कैगिसो रबादा चेन्नई के घरेलू मैदान पर कैसा प्रदर्शन करते हैं। चेन्नई की पिच धीमी गति के गेंदबाजों को मदद देती रही है। चेन्नई के पास अच्छे स्पिनर हैं जिनकी अगुआई इमरान ताहिर और हरभजन सिंह करेंगे। ये दोनों दिल्ली के बल्लेबाजों के सामने कड़ी चुनौती पेश कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.