Move to Jagran APP

IPL 2019: अब आइपीएल में दिखेगा इस अनकैप्ड ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का जलवा, KKR में हुआ शामिल

24 साल के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज केली ने अब तक 16 फर्स्ट क्लास मैच पांच लिस्ट-ए मैच और 12 टी20 मैच खेले हैं।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 01:08 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 01:08 PM (IST)
IPL 2019: अब आइपीएल में दिखेगा इस अनकैप्ड ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का जलवा, KKR में हुआ शामिल
IPL 2019: अब आइपीएल में दिखेगा इस अनकैप्ड ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का जलवा, KKR में हुआ शामिल

कोलकाता, पीटीआइ। कोलकाता नाइटराइडर्स ने आइपीएल-12 के बाकी बचे सीजन के लिए दक्षिण अफ्रीका के चोटिल तेज गेंदबाज एनरिक नोर्टजे की जगह ऑस्ट्रेलियाई पेसर मैट केली को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। 

loksabha election banner

24 साल के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज केली ने अब तक 16 फर्स्ट क्लास मैच, पांच लिस्ट-ए मैच और 12 टी20 मैच खेले हैं, लेकिन केली अब तक आइपीएल के एक भी सीजन का हिस्सा नहीं रहे हैं।

25 साल के एनरिक नोर्टजे ने इस साल आइपीएल में डेब्यू किया लेकिन उन्हें कंधे की चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ रहा है। नोर्टजे को केकेआर ने 20 लाख रुपए के उनके बेस प्राइस पर अपने साथ जोड़ा था। आपको बता दें कि पहले भी केकेआर के दो और युवा तेज गेंदबाज चोट की वजह से बाहर हो गए थे।

भारतीय अंडर-19 वर्ल्ड विजेता टीम के स्टार तेज गेंदबाज रहे शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी सीजन के पहले लगी चोटों से उबर नहीं पाए और इसी वजह से बाहर हो गए। मावी और नागरकोटी की जगह केकेआर ने केसी करियप्पा और संदीप वॉरियर को टीम में शामिल किया था।

आपको बता दें कि केकेआर को सीएसके के खिलाफ पिछले मैच में 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। चाहर (20 रन पर तीन विकेट), हरभजन सिंह (15 रन पर दो विकेट), इमरान ताहिर (21 रन पर दो विकेट) और रवींद्र जडेजा (17 रन पर एक विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने नाइट राइडर्स की टीम नौ विकेट पर 108 रन ही बना सकी जो मौजूदा सत्र का तीसरा सबसे कम स्कोर है।

सुपरकिंग्स ने इसके जवाब में सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसी (नाबाद 43) और अंबति रायुडू (21) के बीच तीसरे विकेट की 46 रन की साझेदारी की बदौलत 17.2 ओवर में तीन विकेट पर 111 रन बनाकर जीत दर्ज की। डु प्लेसी ने 45 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके मारे। केदार जाधव आठ रन बनाकर नाबाद रहे। आंद्रे रसेल केकेआर के शीर्ष स्कोरर रहे जिन्होंने जीवनदान का फायदा उठाते हुए 44 गेंद में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 50 रन की पारी खेली। उनके अलावा टीम का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.