कोलकाता। केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक का मानना है कि विश्व कप के लिए टीम चयन पूरा होने के बाद खिलाड़ी अब आइपीएल मैचों पर ध्यान दे सकते हैं। कार्तिक को विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किया गया है। कार्तिक ने वर्ष 2007 में भारत के लिए पहला विश्व कप खेला था और उसके 12 वर्ष के बाद एक बार फिर से उन्हें विश्व कप के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है। 

33 वर्षीय कार्तिक ने आरसीबी के खिलाफ मुकाबले की पूर्व संध्या पर कहा, 'अब जबकि विश्व कप के लिए टीम चुन ली गई है तो मुझे लगता है कि अब हमारा ध्यान वापस आइपीएल पर केंद्रित है। यह एक शानदार टूर्नामेंट है। हर फ्रेंचाइजी को यह प्रतिष्ठित ट्रॉफी उठाने का मौका मिलता है। मुझे लगता है कि अब फिर से सब कुछ उसी जगह पर है और खिलाड़ी अगले मैचों में शानदार प्रदर्शन करने को उत्साहित हैं। प्रतिद्वंद्वी चाहे कोई भी हो, ऐसे समय पर आकर सभी मैच बहुत महत्वपूर्ण हैं। आरसीबी एक बहुत अच्छी टीम है और हम इससे अवगत हैं। मुझे लगता है कि टूर्नामेंट के ऐसे समय में आकर हर मैच महत्वपूर्ण होगा और हम एक समय पर एक मैच पर ध्यान दे रहे हैं।'

इस सीजन में अब तक केकेआर कार्तिक की कप्तानी में आठ में से चार मैच जीते हैं और चार मैच हारे हैं। अंक तालिका में इस वक्त कोलकाता की टीम छठे स्थान पर मौजूद है। वहीं बैंगलोर की टीम ने आठ में से एक मैच जीते हैं और सात मैचों में उसे हार मिली है। बैंगलोर की टीम इस वक्त अंकतालिका में आठवें स्थान पर है। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप