नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 आइपीएल के 42वें मैच में पंजाब के खिलाफ बैंगलोर के 360 डिग्री बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने छक्कों की बारिश कर दी और अपनी टीम के लिए संकटमोचक बने। इस मैच में एक वक्त ऐसा लग रहा था कि बैंगलोर की टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाएगी, लेकिन एबी ने अपनी कमाल की पारी के दम पर बैंगलोर के स्कोर को 202 तक पहुंचा दिया। 

एबी ने कर दी छक्कों की बारिश

इस मैच में पंजाब के खिलाफ एबी ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और छक्कों की बरसात कर दी। उन्होंने अपनी पारी में कुल सात छक्के लगाए जिसमें हैट्रिक छक्का भी शामिल था। डिविलियर्स ने इस मैच की पहली पारी के 19वें ओवर में हैट्रिक छक्का लगाया। ये ओवर मो. शमी फेंक रहे थे। शमी के इस ओवर की तीसरी गेंद पर एबी ने लांग ऑफ पर छक्का लगाया। इसके बाद चौथी गेंद पर एबी ने फिर से लांग ऑफ के उपर से ही छक्का जड़ दिया और पांचवीं गेंद पर उन्होंने 95 मीटर का छक्का लांग लेग के उपर से लगाया। एबी का तीसरा छक्का स्टेडियम की छत पर पहुंच गया और फिर वो गेंद वापस नहीं आ पाया। 

एबी की धमाकेदार पारी

पंजाब के खिलाफ एबी की पारी की जितनी तारीफ की जाए वो कम है। उन्होंने 44 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 82 रन की पारी खेली जिसमें सात छक्के व तीन चौके शामिल थे। एबी ने इस पारी के दौरान अपना स्ट्राइक रेट 186.36 का रखा। इस मैच में एक वक्त बैंगलोर की टीम ने अपने चार विकेट 81 रन पर गंवा दिए थे और ऐसा लग रहा था कि ये टीम ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ी नहीं कर पाएगी, लेकिन एबी ने पांचवें विकेट के लिए स्टोइनिस के साथ मिलकर 121 रन की नाबाद शतकीय साझेदारी कर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया। इस मैच में एबी के साथ स्टोइनिस ने भी अच्छी पारी खेली और वो 34 गेंदों पर नाबाद 46 रन बनाए। उन्होंने भी दो चौके व तीन छक्के लगाए। 

Posted By: Sanjay Savern