Move to Jagran APP

IPL 2019: अपनी तूफानी पारी के बाद डिविलियर्स ने दो मामलों में धौनी को छोड़ दिया पीछे

मुंबई इंडियंस के खिलाफ डिविलियर्स की पारी ने फिर से साबित कर दिया कि वो बैंगलोर के कितने अहम बल्लेबाज हैं। उनकी इस पारी ने दो मामलों में धौनी को पीछे छोड़ दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 04:59 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 05:09 PM (IST)
IPL 2019: अपनी तूफानी पारी के बाद डिविलियर्स ने दो मामलों में धौनी को छोड़ दिया पीछे
IPL 2019: अपनी तूफानी पारी के बाद डिविलियर्स ने दो मामलों में धौनी को छोड़ दिया पीछे

 नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 आइपीएल के इस सीजन में विराट की कप्तानी वाली बैंगलोर की हालत काफी खराब है। इस टीम को शायद लगातार हारने की आदत सी हो गई है। हालांकि टीम के अनुभवी सीनियर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने एक बार फिर से मुंबई के खिलाफ हुए मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। हालांकि मुंबई ने ये मैच पांच विकेट से जीत लिया फिर भी एबी ने इस पारी के दम पर दो मामलों में चेन्नई के कप्तान धौनी को पीछे छोड़ दिया।

loksabha election banner

मुंबई के खिलाफ खेली अपनी 75 रन की पारी के बाद एबी अब आइपीएल में रन बनाने के मामले में टॉप टेन बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार हो गए हैं। इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में अब तो आठवें स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने धौनी व गंभीर को पीछे छोड़कर इस नंबर पर कब्जा किया है। डिविलियर्स के 149 मैचों में अब तक 4260 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 32 अर्धशतक जबकि तीन शतक जमाए। धौनी के 183 मैचों में 4246 रन हैं जबकि उन्होंने 22 अर्धशतक जमाए हैं। वहीं गौतम गंभीर ने 154 मैचों में 36 पचासों की मदद से 4217 रन बनाए हैं। आइपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में धौनी 9वें जबकि गंभीर 10वें स्थान पर हैं। आइपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली 5226 रन के साथ पहले स्थान पर काबिज हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स के सुरेश रैना 5179 रन के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

मुंबई के खिलाफ एबी ने अपनी पारी के दौरान चार जबरदस्त छक्के लगाए। अब एबी ने नाम पर आइपीएल में 200 से ज्यादा छक्के हो गए हैं। यानी वो इस लीग में अपने छक्कों की संख्या को 200 के पार पहुंचाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। एबी के नाम पर अब आइपीएल में कुल 203 छक्के हो गए हैं। उन्होंने महेंद्र सिंह धौनी को पीछे छोड़ दिया है जिनके नाम पर इस लीग में अब तक 196 छक्के हैं। आइपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी क्रिस गेल हैं जिन्होंने अब तक कुल 315 सिक्स मारे हैं। वो आइपीएल में 300 से ज्यादा छक्के लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं। 

मुंबई के खिलाफ एबी ने 51 गेंदों पर 75 रन की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने चार छक्के व छह चौके लगाए। उन्होंंने मोइन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए अहम 95 रन की साझेदारी की। मोइन ने भी अर्धशतक लगाया था। इस मैच में बैंगलोर को हार मिली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.