Move to Jagran APP

बारिश ने तोड़ा दिल्ली का सपना दूसरे मैच में भी मिली 10 रन से हार

बारिश के चलते DLS नियम से राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली को 10 रन से हराया

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Wed, 11 Apr 2018 08:39 PM (IST)Updated: Thu, 12 Apr 2018 11:36 AM (IST)
बारिश ने तोड़ा दिल्ली का सपना दूसरे मैच में भी मिली 10 रन से हार
बारिश ने तोड़ा दिल्ली का सपना दूसरे मैच में भी मिली 10 रन से हार

नई दिल्ली, जेएनएन।  आइपीएल 11 का पांचवा मैच जयपुर में दिल्ली और राजस्थान के बीच खेला गया। बारिश से प्रभावित इस मैच को राजस्थान ने डकवर्थ लुइस नियम के मुताबिक 10 रन से जीत लिया। इसके साथ ही राजस्थान ने इस टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल कर ली।

loksabha election banner

डकवर्थ लुइस नियम के मुताबिक दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को 6 ओवर में 71 रन का संशोधित लक्ष्य मिला था। जिसके जवाब में दिल्ली की टीम 6 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 60 रन ही बना पाई। दिल्ली के लिये टूर्नामेंट में उसकी लगातार दूसरी हार है। इसके पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने उसे अपने घर में हराया था।
71 रन के टारगेट को लेकर दिल्ली की टीम ने ग्लेन मैक्सवेल और कोलिन मुनरो को पारी की शुरुआत के लिये भेजा। दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहली ही गेंद पर बिना खाता खुले दिल्ली को अपना पहला विकेट गंवाना पड़ा जब कोलिन मुनरो नॉनस्ट्राइक एंड पर रनआउट हो गये।

रहाणे के गेंदबाजों ने 71 रन के स्कोर को बेहतरीन ढंग से डिफेंड किया और दिल्ली के किसी भी बल्लेबाज को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया। इस स्कोर को बचाने के लिए रहाणे ने एक स्पिनर और 3 तेज गेंदबाजों का इस्तेमाल किया।

इससे पहले बारिश के खलल से पूर्व राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 17.5 ओवर तक के खेल में 5 विकेट गंवाकर 153 रन बनाए थे। अचानक ही मैदान पर तेज बारिश आ गई। बारिश के कारण मैच रोक दिया गया और मैदान को ढक दिया गया। बारिश के चलते तकरीबन ढाई घंटे तक मैच बाधित रहा। बारिश के कारण काफी समय खराब हुआ और राजस्थान की पारी को यहीं खत्म माना गया और डकवर्थ लुइस नियम से दिल्ली की टीम को 71 रन का संशोधित लक्ष्य दिया गया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.