नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। टीम बदली, मैदान भी बदला और विरोधी टीम का तूफानी बल्लेबाज भी मैच से बाहर बैठा। एक मैच में इतना कुछ बदला, अगर कुछ नहीं बदला तो वो आइपीएल-11 में दिल्ली डेयरडेविल्स की हार का सिलसिला। सोमवार को किंग्स इलेवन पंजाब के सामने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला में दिल्ली की टीम गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बावजूद चार रनों से हार गई। पंजाब की टीम में तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल चोट की वजह से नहीं खेले। दिल्ली ने भी अपनी टीम में कई बदलाव किए। हालांकि, दिल्ली ने पंजाब को 20 ओवर में आठ विकेट पर 143 रनों पर रोक दिया। जवाब में वह 20 ओवर में आठ विकेट पर 139 रन ही बना सकी। दिल्ली और पंजाब के इस मैच में एक अजब संयोग देखने को मिला।

'तीसरी गेंद' के चक्कर में फंसे खिलाड़ी

इस मैच में 6 बल्लेबाज़ों ने ओवर की तीसरी गेंद पर विकेट गंवाया। तीसरी गेंद पर आउट होने वाले बल्लेबाज़ों में चार पंजाब के थे, तो दो बल्लेबाज़ दिल्ली के थे। इस मैच में गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। इस मैच में गेल नहीं खेले तो ओपनिंग करने लोकेश राहुल और एरॉन फिंच आए। पंजाब की शुरुआत खराब रही और दूसरे ही ओवर में दिल्ली को एरॉन फिंच का विकेट मिल गया। फिंच का ये विकेट दूसरे ओवर की तीसरी (1.3) गेंद पर गिरा। इसके बाद दिल्ली को दूसरा विकेट लोकेश राहुल के रुप में मिला। राहुल पांचवे ओवर की तीसरी (4.3) गेंद पर आउट हुए। पंजाब की तीसरा विकेट मयंक अग्रवाल के तौर पर गिरा और उन्होंने भी अपना विकेट आठवें ओवर की तीसरी (7.3) गेंद पर गंवाया। पंजाब के तीन बल्लेबाज़ ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हो चुके थे, फिर इस सिलसिले को तोड़ा युवराज सिंह ने। युवी तेरहवें ओवर की चौथी (12.4) गेंद पर आउट हुए। हालांकि डेविड मिलर ने अठारवें ओवर की तीसरी गेंद (17.3) पर आउट होकर इस सिलसिले को फिर से चलाने की कोशिश की, लेकिन वो इसमें सफल न हो सके। पंजाब की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 143 रन बनाए।

 

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

144 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की तरफ से पृथ्वी शॉ और गौतम गंभीर की जोड़ी उतरी।  दिल्ली की पहली विकेट भी तीसरे ओवर की तीसरी (3.3) गेंद पर गिरी। पृथ्वी शॉ 22 रन बनाकर आउट हुए। पृथ्वी शॉ के बाद ग्लेन मैक्सवेल भी जल्दी आउट हुए और फिर दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर छठे ओवर की तीसरी (5.3) गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। इस तरह से पूरे मैच में 6 बल्लेबाज़ों ने ओवर की तीसरी गेंद पर विकेट गंवाया।

 आइपीएल का पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

काम ना आई श्रेयस का पारी 

श्रेयस अय्यर दिल्ली को जीत की दहलीज तक ले आए थे। दिल्ली को आखिरी ओवर में 17 रन और अंतिम गेंद पर पांच रन की जरूरत थी। आखिरी गेंद पर श्रेयस छक्का मारने के प्रयास में सीमा रेखा पर लपके गए और दिल्ली चार रनों से यह मुकाबला हार गई। श्रेयस ने 45 गेंद में 57 रन बनाए। दिल्ली की छह मैचों में यह पांचवीं हार और पंजाब की छह मैचों में पांचवीं जीत है।

 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप