Move to Jagran APP

कोलकाता में बारिश का खतरा, अगर नहीं हुआ मैच तो कौन खेलेगा दूसरा क्वालीफायर !

आइपीएल 2018 के एलिमिनेटर मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 23 May 2018 05:04 PM (IST)Updated: Wed, 23 May 2018 05:53 PM (IST)
कोलकाता में बारिश का खतरा, अगर नहीं हुआ मैच तो कौन खेलेगा दूसरा क्वालीफायर !
कोलकाता में बारिश का खतरा, अगर नहीं हुआ मैच तो कौन खेलेगा दूसरा क्वालीफायर !

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2018 के एलिमिनेटर मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। ये मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डंस पर राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाना है। मौसम विभाग की तरफ से आज कोलकाता में 51 फीसदी बारिश की संभावना है और अगर बारिश होती है तो इस मैच के नहीं खेले जाने की संभावना भी है। सबसे बड़ी बात ये है कि इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे भी नहीं रखा गया है। बारिश की वजह से मंगलवार को दोनों टीमों ने मैदान पर अभ्यास भी नहीं किया था। 

loksabha election banner

क्या होगा अगर बारिश हुई तो

अगर बारिश की वजह से आज का मुकाबला नहीं खेला जाता है तो इस स्थिति में कोलकाता नाइट राइडर्स दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में 25 मई को हैदराबाद के खिलाफ मैच खेलेगी जो कोलकाता में ही खेला जाना है। आपको बता दें कि आइपीएल के लीग मुकाबले में कोलकाता को 16 अंक हासिल हुए थे और राजस्थान 14 अंक के साथ चौथे स्थान पर थी। आज मैच नहीं होने की स्थिति में कोलकाता अगले राउंड में पहुंच जाएगी क्योंकि लीग मुकाबलों में उसने राजस्थान से ज्यादा अंक हासिल किए थे। 

केकेआर का पलड़ा भारी

वैसे एलिमिनेटर मुकाबले की बात करें तो अपने घर में केकेआर राजस्थान के मुकाबले ज्यादा मजबूत नजर आ रही है। वैसे भी लीग मुकाबलों में केकेआर ने राजस्थान को दोनों मैचों में हराया था। वैसे भी राजस्थान की टीम की बल्लेबाजी जोस बटलर और बेन स्टोक्स के जाने के बाद बेहद कमजोर सी दिख रही है। राजस्थान की तरफ से बटलर के अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए थे। वहीं कोलकाता की बात करें तो ये टीम फिलहाल काफी लय में दिख रही है। टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक के अलावा टीम के अन्य बल्लेबाज भी मौका पड़ने पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और टीम को जीत दिला रहे हैं। टीम की गेंदबाजी की जान उसका स्पिन अटैक है जिसमें सुनील नरेन और कुलदीप यादव शामिल हैं। 

केकेआर दो बार तो राजस्थान एक बार रह चुकी है विजेता

कोलकाता नाइट राइडर्स पहली बार अपने नए कप्तान दिनेश कार्तिक की अगुआई में प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल रही तो वहीं बैन के दो वर्ष के बाद आइपीएल में वापसी करने वाली राजस्थान की टीम भी अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में पहली बार प्लेऑफ में पहुंची है। कोलकाता की बात करें तो ये टीम दो बार अपने पूर्व कप्तान गौतम गंभीर की कप्तानी में आइपीएल का खिताब जीत चुकी है जबकि राजस्थान आइपीएल के पहले संस्करण में विजेता बनी थी और उसके बाद से इस टीम ने कभी खिताब नहीं जीता। 

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.