नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 में विराट कोहली की कप्तानी वाली RCB ने बेहद खराब प्रदर्शन किया। बावजूद इसके एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने RCB का कोच बनने की इच्छा जताई है। इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई। आरसीबी 11 अंकों के साथ आइपीएल के 12वें सीजन की अंकतालिका में सातवें पायदान पर सिमट गई। ऐसे में साउथ अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज हर्शेल गिब्स ने खुद को आरसीबी का कोच बनने के लिए उपलब्ध बताया है।

आरसीबी ने अपने आइपीएल के 12वें सीजन के आखिरी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को चार विकेट से हराया था। इसी जीत के बाद आरसीबी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया, जिसमें आरसीबी ने अपने फैंस का शुक्रिया अदा किया है। आरसीबी ने लिखा है कि हम आपके(फैंस) बिना कुछ भी नहीं हैं। आरसीबी को इस ट्वीट पर अच्छी खासी प्रतिक्रिया मिली हैं। इसी ट्वीट को रिट्वीट करते हुए हर्शेल गिब्स ने टीम का कोच बनने की इच्छा व्यक्त की। हालांकि, बाद में हर्शेल गिब्स ने अपने उस ट्वीट को डिलीट कर दिया।

टीम इंडिया को साल 2011 में बतौर कोच वर्ल्ड कप जिताने वाले साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज प्लेयर गैरी कर्स्टन इस समय आरसीबी के प्रमुख कोच के रूप में कार्य कर रहे हैं। साल 2009 में डेक्कन चार्जेस (अब सनराइजर्स हैदराबाद) की टीम में रहते हुए आइपीएल खिताब जिताने वाले हर्शेल गिब्स ने आरसीबी का कोच बनने को लेकर ट्वीट किया था, "अगर आपको एक नए कोच की जरूरत है तो मैं उपलब्ध हूं।" एक हंसी वाली के साथ उन्होंने आरसीबी के ट्वीट के रिट्वीट किया। 

बता दें कि हर्शेल गिब्स साउथ अफ्रीका के लिए 350 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इन मैचों में हर्शेल गिब्स ने 14500 के करीब रन बनाए हैं, जिसमें 35 शतक शामिल हैं। साल 2010 में हर्शेल गिब्स ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को अलविदा कहा था। हर्शेल गिब्स को उनकी 175 रन की पारी के लिए जाना जाता है, जिसकी वजह से साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को अब तक के सबसे बड़े वनडे मैच में हराया था। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस