Move to Jagran APP

Video: हार्दिक पांड्या के इस शॉट पर अंपायर बाल-बाल बचे अंपायर, ऐसे बचाई अपनी जान

पांड्या का शॉट इतना तेज़ और ताकतवर था कि गेंद गोली की स्पीड़ से बाउंड्री लाइन की तरफ बढ़ रही थी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 23 Apr 2018 12:16 PM (IST)Updated: Mon, 23 Apr 2018 02:27 PM (IST)
Video: हार्दिक पांड्या के इस शॉट पर अंपायर बाल-बाल बचे अंपायर, ऐसे बचाई अपनी जान
Video: हार्दिक पांड्या के इस शॉट पर अंपायर बाल-बाल बचे अंपायर, ऐसे बचाई अपनी जान

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल में रविवार शाम को खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को तीन विकेट से मात दे दी। मौजूदा आइपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ये तीसरी जीत रही। वहीं मुंबई की टीम को पांच मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में एक समय ऐसा भी आया जब अंपायर को अपनी जान बचानी पड़ी। मुंबई की पारी के 19वें ओवर में ये घटना घटी। 

loksabha election banner

बाल-बाल बचे अंपायर

मुंबई की पारी का 19वां ओवर चल रहा था और गेंदबाज़ी कर रहे थे जोफ्रा आर्चर। मुंबई को तेज़ी से रन बनाने की दरकार थी और सामने थे बल्लेबाज़ी कर रहे थे हार्दिक पांड्या। आर्चर ने गेंद फेंकी और हार्दिक ने पूरे दमखम के साथ स्ट्रेट शॉट लगाया। पांड्या का शॉट इतना तेज़ और ताकतवर था कि गेंद गोली की स्पीड़ से बाउंड्री लाइन की तरफ बढ़ रही थी इस शॉट से खुद को बचाने के लिए अंपायर ने भी फुर्ती दिखाई और बहुत तेज़ी से हटते हुए वो जमीन पर गिर गए। अगर ये गेंद अंपायर को लग जाती तो उनको काफी चोट आ सकती थी। हालांकि इसकी अगली ही गेंद पर पांड्या को आर्चर ने बोल्ड कर दिया।

(हार्दिक के शॉट का वीडियो देेखें)

हार्दिक ने इन्हें भी किया था चोटिल

आपको बता दें कि मौजूदा आइपीएल में बैंगलोर और मुंबई के बीच खेले गए मैच में हार्दिक पांड्या ने अपनी ही टीम के विकेटकीपर ईशान किशन को चोटिल कर दिया था। हालांकि हार्दिक ने ऐसा जान बुझकर नहीं किया था।हुआ ये था कि बैंगलोर की बल्लेबाजी के दौरान 13 वें ओवर की चौथे गेंद पर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर विराट ने एक रन लिया। इसी दौरान मिड विकेट फील्डिंग कर रहे हार्दिक पांड्या ने ईशान किशन की तरफ थ्रो फेंका। वो थ्रो ईशान के हाथ में सीधे नहीं आकर टप्पा खाते हुए उनके पास पहुंचा। ईशान उस गेंद को कलेक्ट नहीं कर सके और वो सीधा उनके दाहिनें आंख के नीचे आकर लगा। चोट लगते ही ईशान जमीन पर गिर पड़े और साफ नजर आ रहा था कि उन्हें गहरी चोट लगी है।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आइपीएल का पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

चोट लगने के बाद फीजियो तुरंत मैदान पर पहुंचे और उनका उपचार किया, लेकिन किशन फिर उस मैच में विकेटकीपिंग कर पाएं थे। ईशान के पवेलियन लौटने के बाद टीम के लिए विकेटकीपिंग आदित्य तारे ने की थी। हालांकि इस मैच के खत्म हो जाने के बाद हार्दिक पांड्या ने ईशान किशन को सॉरी भी कहा था।  

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.