Move to Jagran APP

CSK प्लेआफ में पहुंच जाए उसके बाद MS Dhoni को करना चाहिए कैसा बदलाव, गौतम गंभीर ने दी सलाह

IPL 2021 गौतम गंभीर ने कहा कि धौनी को उपर बल्लेबाजी करते हुए देखने की मेरी इच्छा है और उम्मीद है ऐसा होगा। कप्तान के लिए सबसे अच्छी बात ये होती है कि वो जरूरत के मुताबिक कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 03:32 PM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 07:32 PM (IST)
CSK प्लेआफ में पहुंच जाए उसके बाद MS Dhoni को करना चाहिए कैसा बदलाव, गौतम गंभीर ने दी सलाह
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धौनी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में आइपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स पूरी तरह से चमक रही है और गजब का खेल दिखा रही है। ये टीम अब तक 9 में से 7 मैच जीत चुकी है और अंक तालिका में दिल्ली को पीछे छोड़कर पहले नंबर पर पहुंच गई है। सीएसके ने यूएई लेग पहले मैच में मुंबई और फिर आरसीबी जैसी मजबूत टीम को हरा दिया जिससे पता चलता है कि इस टीम का इरादा क्या है। वैसे तो धौनी इस सीजन में काफी नीचे बल्लेबाजी करने आते थे, लेकिन आरसीबी के खिलाफ वो थोड़ा उपर उतरे और टीम को जीत दिलाकर मैदान से बाहर गए। 

prime article banner

अब सीएसके टीम के बारे में टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बाते करते हुए कहा कि अगर ये टीम इस सीजन में प्लेआफ में पहुंच जाती है तो इसके बाद कप्तान धौनी को अपनी बल्लेबाजी में बदलाव करने की जरूरत है। स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए गंभीर ने कहा कि एक बार ये टीम अगर प्लेआफ में पहुंच जाती है तो धौनी को बल्लेबाजी के लिए नंबर चार पर आना चाहिए। आप चाहे रन चेज कर रहे हों या फिर पहले बल्लेबाजी कर रहे हों धौनी को उपर खेलना चाहिए। इससे धौनी को क्रीज पर ज्यादा समय बिताने का मौका मिलेगा। 

गौतम गंभीर ने ये भी कहा कि धौनी को उपर बल्लेबाजी करते हुए देखने की मेरी इच्छा है और उम्मीद है ऐसा होगा। कप्तान के लिए सबसे अच्छी बात ये होती है कि वो जरूरत के मुताबिक कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। गंभीर के मुताबिक धौनी को अच्छे टच में रहने की जरूरत है क्योंकि किसी मुकाबले में अगर टीम के बल्लेबाज जल्दी आउट हो जाते हैं तो वो पारी को संभाल सकें। उन्होंने कहा कि जरूरी नहीं है कि हर मैच में अपने नंबर तीन और नंबर चार पर खेलने वाला बल्लेबाज रन बनाएगा। ऐसी परिस्थिति के लिए तैयार रहने की जरूरत है और टच में रहना बेहद जरूरी है। इसके लिए आप जितना ज्यादा रन बनाएंगे उतना ही अच्छा रहेगा। किसी दिन अगर शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जल्दी आउट हो जाते हैं तो फिर आपको आकर रन बनाने होंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.