Move to Jagran APP

दिल्ली के लिए पहले ही मैच में गरजे कप्तान गंभीर, पंजाब के खिलाफ खेल दी शानदार पारी

गंभीर ने पंजाब के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 08 Apr 2018 05:39 PM (IST)Updated: Sun, 08 Apr 2018 11:50 PM (IST)
दिल्ली के लिए पहले ही मैच में गरजे कप्तान गंभीर, पंजाब के खिलाफ खेल दी शानदार पारी
दिल्ली के लिए पहले ही मैच में गरजे कप्तान गंभीर, पंजाब के खिलाफ खेल दी शानदार पारी

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल के 11वें सीजन में गौतम गंभीर को दिल्ली की कप्तानी सौंपी गई। जैसा की गंभीर पहले ही बता चुके हैं कि ये उनका आखिरी आइपीएल हो सकता है और उनका सपना दिल्ली को खिताब दिलाना है। अपने इस अभियान को साकार करने की कोशिश में गंभीर ने दिल्ली के पहले मैच में यानी पंजाब के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने अपने पहले ही मैच में जता दिया कि आइपीएल की पिछले सीजन की तरह ही वो इस बार भी अपने बल्ले का जौहर दिखाने को बेताब हैं। 

prime article banner

गौतम गंभीर ने पंजाब के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और एक छक्का निकला। अपनी पारी में गंभीर ने 42 गेंदों पर 55 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 130.95 का रहा। गंभीर ने पहले विकेट के लिए मुनरो के साथ 12 रन, दूसरे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर के साथ 42 रन, तीसरे विकेट के लिए विजय शंकर के साथ 23 रन, चौथे विकेट के लिए रिषभ पंत के साथ 34 रन और पांचवें विकेट के लिए राहुल तेवतिया के साथ 12 रन की साझेदारी की। गंभीर का ये 36वां आइपीेल अर्धशतक था। उन्होंने आइपीएल में अर्धशतक लगाने के मामले में डेविड वार्नर की बराबरी कर ली है। वार्नर के नाम पर भी इतने ही शतक हैं। 

आपको बता दें कि गौतम गंभीर इससे पहले दिल्ली टीम की तरफ से खेल चुके थे और टीम के कप्तान भी थे। आइपीएल के शुरुआती तीन सीजन में गंभीर ने दिल्ली के लिए कप्तानी की थी। इसके बाद वो केकेआर टीम के साथ जुड़ गए और उनकी कप्तानी में केकेआर दो बार आइपीएल का खिताब जीतने में सफल रहा। इसके बाद आइपीएल के 11वें सीजन में उन्हें केकेआर ने रिटेन नहीं किया और उन्हें दिल्ली की टीम ने फिर से खरीद लिया। यही नहीं दिल्ली की कप्तानी भी उन्हें सौंपी गई। गौतम गंभीर आइपीएल के सफल कप्तानों में से एक हैं। गंभीर के अलावा धौनी ने दो बार और रोहित ने तीन बार अपनी कप्तानी में टीम के खिताब दिलाया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.