Move to Jagran APP

राजस्थान बनी प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम, अब जानिए इस टूर्नामेंट में आगे का कार्यक्रम

सनराइजर्स और केकेआर के बीच होने वाले एलिमिनेटर की विजेता टीम दूसरे क्वालीफायर में खेलेगी, जबकि हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 21 May 2018 10:39 AM (IST)Updated: Mon, 21 May 2018 04:12 PM (IST)
राजस्थान बनी प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम, अब जानिए इस टूर्नामेंट में आगे का कार्यक्रम
राजस्थान बनी प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम, अब जानिए इस टूर्नामेंट में आगे का कार्यक्रम

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल में रविवार को मुंबई और पंजाब के हारने के बाद राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है। इसी के साथ दो साल के निलंबन के बाद आइपीएल में वापसी करने वाली दोनों टीमें चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान दोनों ही टीमों ने आइपीएल के11वें सत्र के प्लेऑफ में जगह बना ली। 

loksabha election banner

मुंबई इंडियंस (12 अंक) के पास रविवार को प्लेऑफ में पहुंचने का सुनहरा मौका था जब पहले मैच में उसका मुकाबला अंक तालिका में अंतिम क्रम वाले दिल्ली डेयरडेविल्स था। मुंबई यदि यह मैच जीतता तो प्लेऑफ में पहुंच जाता, लेकिन दिल्ली ने उसे 11 रनों से हराते हुए उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इसके बाद किंग्स इलेवन (12 अंक) के पास राजस्थान को पीछे छोड़ प्लेऑफ में पहुंचने का मौका था, इसके लिए उसे चेन्नई को 53 से ज्यादा रनों के अंतर से हराना था, लेकिन वह इस मैच को जीत नहीं पाया।

राउंड रॉबिन मैचों की समाप्ति के बाद सनराइजर्स हैदराबाद (18 अंक, नेट रनरेट 0.284) ने पहले और चेन्नई सुपर किंग्स (18 अंक, नेट रनरेट 0.253) स्थान पर रहते हुए मुंबई में 22 मई को होने वाले पहले क्वालीफायर के लिए पात्रता हासिल की। कोलकाता नाइटराइडर्स (16 अंक) और राजस्थान रॉयल्स (14 अंक) ने क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर रहते हुए कोलकाता में 23 मई को होने वाले एलिमिनेटर के लिए पात्रता हासिल की। पहले क्वालीफायर की विजेता टीम सीधे 27 मई को होने वाले फाइनल की पात्रता हासिल करेगी, जबकि इस मैच में हारने वाली टीम 25 मई को कोलकाता में होने वाले दूसरे क्वालीफायर में खेलेगी। सनराइजर्स और केकेआर के बीच होने वाले एलिमिनेटर की विजेता टीम दूसरे क्वालीफायर में खेलेगी, जबकि हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी।

प्लेऑफ के मुकाबले

22 मई, क्वालीफायर-1

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम चेन्नई सुपर किंग्स (मैच मुंबई में)

23 मई, एलिमिनेटर

कोलकाता नाइटराइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स (मैच कोलकाता में)

25 मई, क्वालीफायर-2

क्वालीफायर-1 की पराजित टीम बनाम एलिमिनेटर की विजेता (मैच कोलकाता में)

27 मई, फाइनल

क्वालीफायर-1 की विजेता टीम बनाम क्वालीफायर-2 की विजेता टीम (मैच मुंबई में) 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.