Move to Jagran APP

कोलकाता के ईडन गार्डंस को आइपीएल 2018 का सर्वश्रेष्ठ मैदान चुना गया

कोलकाता नाइटराइडर्स भले ही आइपीएल फाइनल में नहीं पहुंच सकी हो लेकिन उसका घरेलू मैदान ईडन गार्डंस मौजूदा सत्र का सर्वश्रेष्ठ मैदान चुना गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 26 May 2018 07:23 PM (IST)Updated: Sat, 26 May 2018 07:23 PM (IST)
कोलकाता के ईडन गार्डंस को आइपीएल 2018 का सर्वश्रेष्ठ मैदान चुना गया
कोलकाता के ईडन गार्डंस को आइपीएल 2018 का सर्वश्रेष्ठ मैदान चुना गया

loksabha election banner
v>कोलकाता। कोलकाता नाइटराइडर्स भले ही आइपीएल फाइनल में नहीं पहुंच सकी हो लेकिन उसका घरेलू मैदान ईडन गार्डंस मौजूदा सत्र का सर्वश्रेष्ठ मैदान चुना गया। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने एक ट्वीट में खुलासा किया और मैदानकर्मियों को धन्यवाद भी दिया। बीसीसीआइ इसकी आधिकारिक घोषणा रविवार को करेगा।
 
आइपीएल के इस सीजन में कोलकाता के ईडन गार्डंस पर 9 मैच खेले गए और पुणे में होने वाले दो प्लेऑफ भी उसकी झोली में आए। बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष गांगुली ने कहा- हम इस सफलता में योगदान देने वाले सभी लोगों को धन्यवाद देते हैं। गौरतलब है कि कोलकाता में ही आइपीएल का एलिमिनेटर मुकाबला खेला गया था जिसमें केकआर ने राजस्थान को हराकर दूसरे क्वालीफायर में जगह बनाई थी। 
 
इसके बाद दूसरे क्वालीफायर में केकेआर का मुकाबला सनराइडर्स हैदराबाद के साथ हुआ। इस मैच में घेरलू टीम केकेआर को 14 रन से हार का सामना करना पड़ा और उसे फाइनल में जगह नहीं मिल पाई। हैदराबाद के लिए कोलकाता लकी साबित हुआ और इस मैच से पहले लगातार हार झेल रही हैदराबाद को इस मैदान पर शानदार जीत मिली और वो फाइनल में पहुंच गई। अब आइपीएल 2018 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेला जाएगा। 
 
चेन्नई धौनी की कप्तानी में सातवीं बार आइपीएल के फाइनल में पहुंची है जबकि केन विलियमसन की कप्तानी में हैदराबाद पहली बार फाइनल में पहुंची है। वहीं हैदराबाद की बात करें तो ये दूसरा मौका है जब उसने फाइनल में जगह बनाई है। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.