Move to Jagran APP

रंग में आए कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान, लगाया इस आइपीएल का पहला अर्धशतक

केकेआर के कप्तान ने इस आइपीएल का पहला अर्धशतक लगाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 12 May 2018 06:12 PM (IST)Updated: Sun, 13 May 2018 02:35 PM (IST)
रंग में आए कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान, लगाया इस आइपीएल का पहला अर्धशतक
रंग में आए कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान, लगाया इस आइपीएल का पहला अर्धशतक

नई दिल्ली, जेएनएन। कोलकाता नाइट राइडर्ड के कप्तान दिनेश कार्तिक की अगुआई में आइपीएल के 44वें मुकाबले में कोलकाता ने पंजाब के खिलाफ इस आइपीएल का सर्वाधिक स्कोर बनाया। कोलकाता ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 245 रन बनाए जिसमें टीम के ओपनर बल्लेबाज सुनील नरेन का योगदान तो रहा ही साथ में टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक द्वारा लगाए गए अर्धशतक का भी बड़ा योगदान रहा। कार्तिक की ये पारी इस मायने में भी खास रही क्योंकि उन्होंने मौजूदा आइपीएल सीजन का पहला अर्धशतक लगाया। 

prime article banner

कार्तिक ने 23 गेंदों पर बनाए 50 रन

कोलकाता क्रिकेट टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक ने पंजाब के खिलाफ आइपीएल 2018 का पहला अर्धशतक लगाया और 23 गेंदों पर 5 चौके और तीन छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। इस पारी के दौरान दिनेश कार्तिक का स्ट्राइक रेट 221.43 का रहा। दिनेश कार्तिक ने चौथे विकेट के लिए अपनी टीम के लिए अहम साझेदारी की और आंद्रे रसेल के साथ टीम के स्कोर में 76 रन जोड़े। आंद्रे रसेल ने भी अपनी टीम के लिए तेज बल्लेबाजी करते हुए 14 गेंदों पर 2 चौके और तीन छक्कों की मदद से 31 रन बनाए। 

कार्तिक ने 12वें मैच में लगाया इस आइपीएल का पहला अर्धशतक

दिनेश कार्तिक हर मैच में मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए आते हैं और इस वजह से शायद उन्हें ज्यादा बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल पाता। इस मैच में भी वो पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए और आते ही क्रीज पर अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया। वो जिस अंदाज में खेल रहे थे वो देखकर लग रहा था कि वो बड़ा स्कोर खड़ी करेंगे और हुआ भी ऐसा ही। उन्होंने 23 गेंदों पर 50 रन बनाए। सबसे बड़ी बात ये कि इस आइपीएल का ये उनका 12वां मैच था और इस मैच में उनके बल्ले से अर्धशतक निकला। इससे पहले इस आइपीएल के 11मैचों में वो एक भी अर्धशतक लगाने में कामयाब नहीं हो सके थे। 

आइपीएल 2018 में दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन

केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने इस आइपीएल में अब तक कुल 12 मैच खेले हैं। इन मैचों में उनके नाम पर 371 रन है। उन्होंने अब तक 46.37 की औसत से रन बनाए हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 50 रन है। कार्तिक ने 371 रन बनाने के लिए कुल 240 गेंदें फेस की है। इस आइपीएल में दिनेश कार्तिक का स्ट्राइक रेट 154.58 का है। उनके बल्ले से अब तक कुल 38 चौके और 12 छक्के निकले हैं। 

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.