नई दिल्ली, जेएनएन।  केकेआर ने आइपीएल के पहले एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स को हराकर इस सीजन का अपना लगातार चौता मैच जीता। कोलकाता ने राजस्थान को 25 रन से मात देकर इस आइपीएल में अपने सफर को जारी रखा। इस जीत क बाद कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक काफी खुश दिखे और अपनी टीम के एक खिलाड़ी की उन्होंने जमकर तारीफ की।

जीत के बाद ये बोले कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने जीत के बाद अपनी टीम के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल की तारीफ करते हुए कहा कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शुभमन गिल की पारी टीम के लिए बहुत अहम रही। इसी पारी की वजह से वो और आंद्रे रसेल बाद के ओवरों में तेजी से रन बटोर पाए। इसके साथ ही कार्तिक ने कहा कि, हम दबाव में थे, मगर शुभमन की वजह से टीम उससे उबरी। उसने कुछ अच्छे शॉट्स खेले। जिसकी वजह से मेरे और रसेल के ऊपर से दबाव हटा और हम तेजी से रन बटोर पाए।

इस वजह से शुभमन की हुई तारीफ

एक वक्त राजस्थान रॉयल्स ने केकेआर के 24 रन के भीतर 3 विकेट गिरा दिए थे। मगर इसके बावजूद केकेआर बीस ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाने में कामयाब रही। शुभमन ने अपनी टीम के लिए 17 गेंदों में 28 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 1 छक्का भी लगाया। लेकिन इससे भी खास बात रही उनकी कप्तान कार्तिक के साथ 55 रनों की साझेदारी। इस पार्टनरशिप ने कोलकाता के लगातार गिर रहे विकेट के सिलसिले को थामा और इसी के साथ दोनों ही बल्लेबाज़ रन भी बनाते चले गए। 

IPL से बाहर हुई राजस्थान

जीत के लिए मिले टारगेट का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत तो अच्छी रही, मगर स्पिनर्स के आने के बाद राजस्थान रॉयल्स की पारी लड़खड़ा गई। इस हार के बाद रहाणे भी काफी मायूस नजर आए हैं, क्योंकि एक वक्त टीम की स्थिति काफी अच्छी थी। मगर फिर बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बटोर पाए और  इस हार के साथ ही राजस्थान का इस आइपीएल का सफर थम गया।

एक गलती पड़ी महंगी- रहाणे

मैच के बाद रहाणे ने कहा कि, "हमने गेंदबाजी में अच्छी शुरुआत की थी, मगर रसेल का कैच छोड़ना हमको भारी पड़ गया। हमने लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की थी। ऐसे में आप मैच जीत लेते हैं, मगर बाद में केकेआर ने अच्छी गेंदबाजी की। मेरी नजर में इस टारगेट को पूरा करना मुश्किल नहीं था। मेरे और राहुल के बीच अच्छी साझेदारी हुई। इसके बाद संजू सैमसन ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। मगर केकेआर के स्पिनर्स कुलदीप और सुनील नरेन ने हमें रोक दिया।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आइपीएल का पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

रहाणे ने अागे  कहा कि, मैं और संजू जब बैटिंग कर रहे थे, तब हम सकारात्मक सोच के साथ खेल रहे थे। मैंने संजू को कहा कि वो आखिर तक खेले। मगर अच्छी पारी खेलने के बाद वो आउट हो गया। हमारे पास आठ विकेट थे और पांच ओवर भी बाकी थे। ऐसे में हमें जीतना चाहिए था। इस सीजन में हमारी गेंदबाजी अच्छी रही है। मगर हमें अपनी बल्लेबाजी में काफी सुधार करना होगा।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आइपीएल का पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप