मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और चीफ सेलेक्टर रहे दिलीप वेंगसरकर मौजूदा समय में इंडियन प्रीमियर लीग का आनंद उठा रहे हैं। दिलीप वेंगसरकर किसी भी रूप में IPL की किसी टीम के साथ नहीं जुड़े हैं। इस बीच दिलीप वेंगसरकर का विराट कोहली की IPL फॉर्म और कप्तानी से जुड़ा एक बड़ा बयान सामने आया है। दिलीप वेंगसरकर ने इस बात की वकालत की है कि भारतीय क्रिकेट टीम की कमान अभी भी मजबूत हाथों में है।

अभी हाल ही में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से आंद्रे रसल ने आखिरी कुछ गेंदों में कैसे मैच छीना था इस बात का जिक्र भी दिलीप वेंगसरकर ने किया है। बता दें कि आंद्रे रसल ने 13 गेंदों में 48 रन ठोककर केकेआर को 206 रन का टारगेट चेज कराया था और पांच गेंद रहते मैच जिताया था। इस दौरान कप्तान विराट कोहली काफी बेबस नज़र आए थे।  

IPL 2019 में बतौर कप्तान लगातार 6 मैच हारने से पहले विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 और वनडे सीरीज भी गंवाई थी। आईपीएल में उनकी फॉर्म भी कुछ खास नहीं रही। ऐसे में वर्ल्ड कप 2019 से पहले विराट की कप्तानी और फॉर्म पर सवाल उठ रहे थे। इस बीच दिलीप वेंगसरकर ने कहा है कि किसी भी खिलाड़ी को परखने के लिए आईपीएल की परफॉर्मेंस कोई मापदंड नहीं है। विराट कोहली अभी भी दमदार फॉर्म में हैं। 

दिलीप वेंगसरकर ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में कहा है, " विराट कोहली अब तक के महान बल्लेबाजों में से एक हैं। बतौर कप्तान विराट इसे विकसित कर रहे हैं। जब एक बार आप उस पर विश्वास करें तो विराट आपको 100 फीसदी परिणाम देंगे। विराट ने टेस्ट और वनडे क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।" दिलीप वेंगसरकर का ये भी मानना है कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल तक पहुंच जाएगी। 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप