Move to Jagran APP

KKR ने कोहली की बेंगलोर को किया पस्त, तो पंजाब ने दिल्ली को दी मात, देखें तस्वीरें

केकेआर ने आरसीबी को 6 विकेट से हराया।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sun, 08 Apr 2018 06:05 PM (IST)Updated: Mon, 09 Apr 2018 01:44 PM (IST)
KKR ने कोहली की बेंगलोर को किया पस्त, तो पंजाब ने दिल्ली को दी मात, देखें तस्वीरें
KKR ने कोहली की बेंगलोर को किया पस्त, तो पंजाब ने दिल्ली को दी मात, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2018 के तीसरे मुकाबले में बैंगलोर और कोलकाता आमने-सामने थे। इस मैच में कोलकाता ने पहली बार कप्तानी कर रहे कार्तिक के नेतृत्व में बैंगलोर को 4 विकेट से मात दे दी।

loksabha election banner

 

इस मैच में पहले बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रन बनाए। कोलकाता को जीत के लिए 177 रन बनाने थे। जीत के इस आंकड़े को कोलकाता ने 18.5 ओवर में 4 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। 

कार्तिक की कमाल की कप्तानी

जीत के लिए मिले 177 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम का पहला विकेट क्रिस लीन के तौर पर जल्दी ही गिर गया। 8 गेंदों पर 5 रन बनाने वाले क्रिस लीन को क्रिेस वोक्स ने अपनी गेंद पर एबी के हाथों कैच आउट करवा दिया।

सुनील नरेन ने तूफानी अंदाज में 19 गेंदों पर 50 रन बनाए। उन्हें उमेश यादव ने क्लीन बोल्ड कर दिया। रॉबिन उथप्पा 13 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर कैच आउट हुए। उथप्पा का कैच ब्रैंडन मैकुलम ने पकड़ा।

नितिश राणा ने 25 गेंदों पर 34 रन की अच्छी पारी खेली। उन्हें वाशिंगटन सुंदर ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। रिंकू सिंह 6 रन बनाकर क्रिस वोक्स का शिकार बने। रिंकू का कैच वोक्स की गेंद पर डी कॉक ने विकेट के पीछे पकड़ा।

आंद्रे रसेल 15 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर एबी डीविलियर्स के हाथों लपके गए। कप्तान दिनेश कार्तिक 35 रन बनाकर नाबाद रहे और विनय कुमार की 6 रन पर नाबाद पवेलियन लौटे। 

बैंगलोर की तरफ से क्रिस वोक्स ने तीन, उमेश यादव ने दो जबकि कुलवंत खेजरोलिया ने एक विकेट लिए। 

ऐसी रही बैंगलोर की पारी

मैच की पहली पारी में कोलकाता को पीयूष चावला ने पहली सफलता दिलाई। पीयूष ने अपने पहले ओवर की चौथी गेंद पर क्विंटन डिकॉक को विनय कुमार के हाथों कैच आउट कर आरसीबी को पहला झटका दिया। डिकॉक ने 4 रन बनाए।

टीम के धुरंधर बल्लेबाज बैंडन मैकुलम को सुनीन नरेन के क्लीन बोल्ड कर दिया। मैकुलम ने 27 गेंदों पर 43 रन बनाए।

एबी नितिश राणा की गेंद पर 44 रन बनाकर मिचले जॉनसन के हाथों कैच आउट हुए।

टीम के कप्तान विराट कोहली को नितिश राणा ने 31 क्लीन बोल्ड कर दिया। सरफराज खान 6 रन बनाकर मिचेल जॉनसन की गेंद पर रिंकू सिंह के हाथों कैच आउट हुए।

मनदीप सिंह ने 18 गेंदों पर 37 रन की पारी खेली। वो विनय कुमार की गेंद पर कुलदीप यादव के हाथों कैच आउट हुए। क्रिेस वोक्स 5 रन बनाकर विनय कुमार की गेंद पर अांद्रे रसेल के हाथों कैच आउट हुए।

कोलकाता की तरफ से विनय कुमार और नितिश राणा ने दो-दो, पीयूष चावला, सुनील नरेन और मिचेल जॉनसन ने एक-एक विकेट लिए। 

दिल्ली बनाम पंजाब

इससे पहले आइपीएल सीजन11 का दूसरा मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच मोहाली में खेला गया। पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 166 रन बनाए। 

पहले बल्लेबाजी दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही उसके सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो जल्दी ही मुजीब जारदान की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गये। 

       

मुजीब की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट होकर निराश होते हुए कोलिन मुनरो

इसके बाद दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे कप्तान गौतम गंभीर ने आक्रामक रुख एख्तियार करते हुए पंजाब के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी। गौतम गंभीर ने पंजाब के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और एक छक्का निकला। अपनी पारी में गंभीर ने 42 गेंदों पर 55 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 130.95 का रहा। 

       

 अपनी शानदार अर्धशतकीय पारी के दौरान गेंद को हिट करते हुए कप्तान गंभीर

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 166 रन बनाए। दिल्ली की ओर से कप्तान गंभीर ने 42 गेंदों पर 55 रन , ऋषभ पंत ने 13 गेंद में 28 रन और क्रिस मॉरिस ने 16 गेंदों पर नाबाद 27 रन का योगदान दिया।  अब पंजाब को यह मैच जीतने के लिए 167 रन बनाने हैं।

        

167 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम की ने मात्र 3.1 ओवर में 58 रन बना लिये इस तरह से पंजाब ने मैच शुरू होते ही अपनी पकड़ मजबूत कर ली। इसके बाद पंजाब के बल्लेबाजों ने एक बार भी दिल्ली के गेंदबाजों को हावी होने का मौका नहीं दिया और इस लक्ष्य को 18.5 ओवर में छह विकेट शेष रहते आसानी से हासिल कर लिया।

        

पंजाब की ओर से ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल ने धुंआधार पारी खेलते हुए मात्र 16 गेंदों पर 51 रन बनाए इसके साथ ही उन्होंने आइपीएल का सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। राहुल ने मात्र 14 गेंदों पर 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। 

         

के एल राहुल के बाद रही सही कसर करुण नॉयर ने पूरी कर दी। नॉयर ने मात्र 33 गेंदों का सामना कर 50 रनों की पारी खेली इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के लगाए।

        

दिल्ली से मिले 167 रन का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए मात्र 18.5 ओवर में छह विकेट शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.