दुबई, पीटीआइ। IPL 2020 DC vs SRH Match Preview: दिल्ली कैपिटल्स पिछले दो मैचों की हार को भुलाकर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मंगलवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के महत्वपूर्ण मैच में जीत दर्ज करके प्लेऑफ में जगह पक्की करने की कोशिश करेगी।

कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हार के बाद दिल्ली को अब अपने अंकों को 16 पर पहुंचाने के लिए दो अंक की दरकार है। इससे वह अंक तालिका में भी शीर्ष पर पहुंच जाएगी। दूसरी तरफ सनराइजर्स की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अगर-मगर पर टिकी हैं। डेविड वार्नर की अगुआई वाली टीम के 11 मैचों में आठ अंक हैं और वह अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उसे न सिर्फ अपने सभी मैच जीतने होंगे, बल्कि बाकी मैचों में भी अनुकूल परिणाम की उम्मीद करनी होगी।

दिल्ली के पास आक्रामक बल्लेबाजी और मजबूत गेंदबाजी है। वे किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं हैं क्योंकि अलग-अलग समय पर उसके किसी खिलाड़ी ने बेहतर खेल दिखाकर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाया है। लेकिन, पिछले तीन मैचों में शिखर धवन को छोड़कर दिल्ली के बाकी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

चेन्नई के खिलाफ शतक जड़कर टीम को जीत दिलाने वाले धवन ने किंग्स इलेवन के खिलाफ भी शतक जड़ा, लेकिन अन्य बल्लेबाजों की नाकामी से टीम को हार झेलनी पड़ी। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ खराब दौर से गुजर रहे हैं। उनकी जगह अंजिक्य रहाणे को लिया गया, लेकिन यह सीनियर बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाया। रिषभ पंत और शिमरोन हेटमायर भी अंतिम एकादश में वापसी करने के बाद रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं।

गेंदबाजी में दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबादा (23 विकेट) और एनरिक नॉर्खिया (14 विकेट) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। तुषार देशपांडे और रविचंद्रन अश्विन ने हाल के मैचों में गलतियां कीं, लेकिन अक्षर पटेल ने किफायती गेंदबाजी की है।

सनराइजर्स इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मनोबल तोड़ने वाली हार के साथ उतरेगा। उसकी टीम पिछले मैच में 127 रन के छोटे लक्ष्य को हासिल करने में भी नाकाम रही थी। सलामी बल्लेबाज वार्नर और जॉनी बेयरस्टो के आउट होने के बाद मैच का पासा पलट गया था। इस पूर्व चैंपियन ने आखिरी दो ओवरों में पांच विकेट गंवाए और उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

टीम बल्लेबाजी में बेयरस्टो, वार्नर और मनीष पांडे पर बहुत अधिक निर्भर है। विजय शंकर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन पंजाब के खिलाफ वह इसे नहीं दोहरा पाए। जेसन होल्डर को शामिल करने से उसकी गेंदबाजी मजबूत हुई है। दोनों टीमों के बीच अभी तक आइपीएल के इतिहास में 16 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 10 मैच हैदराबाद ने जीते हैं। 

टीमें :

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), कैगिसो रबादा, मार्कस स्टोइनिस, संदीप लामिछाने, इशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, शिमरोन हेटमायर, एलेक्स कैरी, मोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, ललित यादव, आवेश खान, अक्षर पटेल, तुषार देशपांडे, रिषभ पंत, हर्षल पटेल, कीमो पॉल, अमित मिश्रा, एनरिक नोत्र्जे, डैनियल सैम्स।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, रिद्धिमान साहा, अब्दुल समद, विजय शंकर, मुहम्मद नबी, राशिद खान, जेसन होल्डर, अभिषेक शर्मा, बी संदीप शर्मा, संजय यादव, फैबियान एलन, पृथ्वी राज यारा, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टेनलेक, टी नटराजन, बासिल थंपी।

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस