नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 के लिए प्लेऑफ की रेस के लिए लड़ाई लड़ रही RCB को एक बड़ा झटका लगा है। विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज डेल स्टेन आइपीएल के पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। इस बार केवल दो ही मैच खेलने वाले डेल स्टेन कंधे की चोट की वजह से आइपीएल 2019 से बाहर हो गए हैं, जो कि आरसीबी के लिए सबसे बड़ा झटका है। 

गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फ्रैंचाइजी ने इस बात की पुष्टि की है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर-नाइल की जगह बैंगलोर में स्थान पाने वाले डेल स्टेन बुधवार को बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में नहीं उतरे। इससे पहले उन्होंने इस सीजन में कुल दो मुकाबले खेले, जिसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। यहां तक कि दोनों मैचों में टीम को जीत मिली।  

डेल स्टेन को लेकर RCB का बयान

आरसीबी के चैयरमैन संजीव चूड़ीवाला ने अपने बयान में कहा है, "डेल स्टेन को कंधे की चोट के लिए आराम की सलाह दी गई है। ऐसे में डेल स्टेन आइपीएल में आगे के मैच नहीं खेल पाएंगे। उनकी उपस्थिति से टीम को फायदा मिला है। हम उसके लिए आभारी हैं। आरसीबी उनकी एनर्जी और ग्राउंड पर उपस्थिति को मिस करेगी। हम दुआ करते हैं कि वे जल्द रिकवरी करें और आने वाले समय में अच्छा प्रदर्शन करें।"

आइपीएल में स्टेन गन!

डेल स्टेन ने आइपीएल के 12वें सीजन में कुल दो मुकाबले खेले। स्टेन ने चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक-एक मुकाबला खेला। इन दोनों ही मैचों में डेल स्टेन ने दो-दो विकेट चटकाए। वहीं, अगर इस साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज के पूरे आइपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने इस लीग के 92 मैचों में 96 विकेट चटकाए हैं।  

बैंगलोर की आइपीएल 2019 में मौजूदा स्थिति की बात करें तो आरसीबी 8 अंकों के साथ आइपीएल 2019 की अंकतालिका में सातवें नंबर पर है। आरसीबी ने अब तक 11 मुकाबले खेले हैं, जिनमें से सात में टीम को हार मिली है। साथ ही आरसीबी ने चार मुकाबले जीते हैं। वहीं, प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आरसीबी को बाकी बचे तीन मैच जीतने होंगे। 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप