Move to Jagran APP

CSK vs SRH Match Preview: अंबाती रायुडू की वापसी से सीएसके होगी मजबूत, डेविड वार्नर की टीम से होग सामना

IPL 2020 CSK vs SRH सीएसके को अगला मैच एसआरएच के खिलाफ खेलना है। इस मैच में अंबाती रायुडू व ड्वेन ब्रावो की वापसी की पूरी उम्मीद है। तीन मैचों में लगातार दो मैच गंवाने वाली ये टीम वापसी करना चाहेगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 07:24 PM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 02:55 PM (IST)
CSK vs SRH Match Preview: अंबाती रायुडू की वापसी से सीएसके होगी मजबूत, डेविड वार्नर की टीम से होग सामना
IPL 2020 CSK batsman Ambati Rahudu (Photo- AP)

दुबई, प्रेट्र। बल्लेबाजों की नाकामी के कारण पिछले मैचों में अपेक्षित परिणाम हासिल नहीं कर पाने वाली चेन्नई सुपर किंग्स अंबाती रायुडू और ड्वेन ब्रावो के फिट होने से सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) मैच में अधिक मजबूती के साथ मैदान पर उतरेगी।

loksabha election banner

आइपीएल के उद्घाटन मैच में मुंबई इंडियंस पर चेन्नई की जीत के नायक रहे रायुडू मांसपेशियों के खिंचाव के कारण अगले दो मैचों में नहीं खेल पाए, जबकि ब्रावो कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) के दौरान चोटिल हो गए थे और उन्होंने आइपीएल के इस सत्र में अभी तक कोई मैच नहीं खेला है। सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन ने कहा कि रायुडू और ब्रावो दोनों चयन के लिए उपलब्ध हैं।

धौनी की चिंता जाधव : दोनों ही टीमों को अपने पहले तीन मैचों में से दो में हार का सामना करना पड़ा और इसका मुख्य कारण उनके मध्यक्रम का संतुलित नहीं होना है। रायुडू के फिट होने का मतलब है कि उन्हें खराब फॉर्म में चल रहे मुरली विजय की जगह लिया जा सकता है, लेकिन ब्रावो को अंतिम एकादश में लेने के लिए कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को पूरे बल्लेबाजी क्रम में ही बदलाव करना पड़ेगा।

हालांकि, केदार जाधव की खराब फॉर्म निश्चित तौर पर धौनी के लिए चिंता का विषय होगी, क्योंकि उनकी जगह लेने के लिए टीम में कोई उचित विकल्प नजर नहीं आता। ब्रावो की जगह सैम कुर्रन को लिया गया था और उन्होंने अभी तक चेन्नई के पहले तीन मैचों में अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से प्रभावित किया है। ब्रावो को टीम में रखने के लिए धौनी को शेन वॉटसन या जोश हेजलवुड में से किसी एक को बाहर रखना होगा।

हैदराबाद को बड़े हिटर की जरूरत : दूसरी तरफ केन विलियमसन के आने से सनराइजर्स का मध्यक्रम मजबूत हुआ है, जिससे वह दो हार के बाद अपनी पहली जीत दर्ज करने में सफल रहा। जॉनी बेयरस्टो और डेविड वार्नर भी योगदान दे रहे हैं और ऐसे में सनराइजर्स को मध्यक्रम में एक अच्छे बड़े हिटर की जरूरत है, क्योंकि बेयरस्टो, वार्नर और विलियमसन के असफल होने पर टीम परेशानी में पड़ सकती है। कश्मीर के अब्दुल समद ने उम्मीदें जगाई हैं, जबकि प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा को अपना खेल बेहतर करने की जरूरत है।

गेंदबाजी में दोनों एक जैसे : दोनों टीमों का गेंदबाजी विभाग एक जैसा लगता है। चेन्नई के दीपक चाहर, हेजलवुड, कुर्रन, रवींद्र जडेजा और पीयूष चावला दुबई के धीमे विकेट पर उपयोगी साबित हो सकते हैं, जबकि सनराइजर्स को डेथ ओवरों के विशेषज्ञ के रूप में टी नटराजन मिले हैं, जो विश्व में टी-20 में नंबर एक गेंदबाज राशिद खान के अच्छे सहयोगी साबित हो सकते हैं। राशिद ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ तीन विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया था।

टीम :

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायुडू, फाफ डुप्लेसिस, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, लुंगी नगिदी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुर्रन, एन जगदीसन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, रुतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, रिद्धिमान साहा, अब्दुल समद, विजय शंकर, मुहम्मद नबी, राशिद खान, जेसन होल्डर, अभिषेक शर्मा, बी संदीप, संजय यादव, फैबियन एलेन, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टेनलेक, टी नटराजन, बासिल थंपी।

नंबर गेम :

--9 मैच हुए हैं आइपीएल में अब तक चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आइपीएल में। इनमें से चेन्नई ने नौ और हैदराबाद ने तीन मैचों में जीत दर्ज की। 

---50 रन दूर है चेन्नई सुपर किंग्स के रवींद्र जडेजा आइपीएल में अपने 2000 रन पूरे करने से। वह 110 विकेट भी ले चुके हैं। इस तरह वह 2000 रन और 100 विकेट का डबल पूरा करने के करीब हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.