Move to Jagran APP

IPL के 15 मैचों में बनाए 15 रन 16वें में इस दिग्गज गेंदबाज को भी नहीं बख्शा, 1 ओवर में ठोके 19 रन

3 विकेट गिरने के बाद कप्तान एमएस धौनी के मन में ऐसा क्या आया कि बल्लेबाजी के लिए अचानक हरभजन सिंह को ऊपर भेज दिया।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Mon, 21 May 2018 07:29 PM (IST)Updated: Tue, 22 May 2018 10:33 AM (IST)
IPL के 15 मैचों में बनाए 15 रन 16वें में इस दिग्गज गेंदबाज को भी नहीं बख्शा, 1 ओवर में ठोके 19 रन
IPL के 15 मैचों में बनाए 15 रन 16वें में इस दिग्गज गेंदबाज को भी नहीं बख्शा, 1 ओवर में ठोके 19 रन

नईदिल्ली, जेएनएन। आइपीएल का 56वां मैच रविवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया इस मैच में चेन्नई ने पंजाब को पांच विकेट से हराकर आइपीएल से बाहर का रास्ता दिखा दिया। यह मैच प्लेऑफ में पहुंचने के लिहाज से पंजाब के लिए करो या मरो की तर्ज पर था। पंजाब को यह मुकाबला बड़े अंतर से जीतना था, तभी वो प्लेऑफ में जगह बना सकता था।

loksabha election banner

चेन्नई के कप्तान एमएस धौनी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुन ली तो पंजाब के बल्लेबाजों की जिम्मेदारी बढ़ गई क्योंकि बड़े अंतर से जीतने के लिए उन्हे इस मैच में बड़ा स्कोर बनाना चाहिए था। लेकिन गेल और राहुल दोनों ही बल्लेबाज इस मैच में फ्लॉप हो गए और पंजाब की टीम बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच पाई। करुण नॉयर ने अर्धशतक लगाकर पंजाब को 153 के स्कोर तक जरूर पहुंचा दिया।

पंजाब को प्लेऑफ में पहुंचाने की जिम्मेदारी अब उनके गेंदबाजों पर आ टिकी। किसी भी सूरत में चेन्नई को 100 रन पर रोकना था तभी पंजाब की टीम प्लेऑफ में जगह बना सकती थी। मैच के शुरुआत में पंजाब के गेंदबाजों ने जल्दी-जल्दी चेन्नई के तीन विकेट गिराकर अपने इरादे जाहिर कर दिए। चेन्नई का स्कोर पांच ओवर की समाप्ति पर 27 रन 3 विकेट हो चुका था।

लोगों को लगा कि अब तो चेन्नई की टीम संकट में है लेकिन ये क्या 3 विकेट गिरने के बाद कप्तान एमएस धौनी के मन में ऐसा क्या आया कि बल्लेबाजी के लिए अचानक हरभजन सिंह को ऊपर भेज दिया। हालांकि हरभजन सिंह कुछ खास नहीं कर सके और वो 11वें ओवर में 58 के स्कोर पर आउट हो गए। कप्तान धौनी इसके बाद भी बल्लेबाजी करने नहीं आए बल्कि अपनी जगह दीपक चाहर को बल्लेबाजी करने के लिए भेज दिया। आपको बता दें कि चाहर ने उस समय आइपीएल के 15 मुकाबलों में सिर्फ 15 रन ही बनाए थे। लेकिन 15वें ओवर में चाहर ने 19 रन ठोक डाले यह ओवर पंजाब के कप्तान आर अश्विन फेंक रहे थे। चाहर ने अपनी इस पारी में 20 गेंदें खेलकर 39 रन बनाए। अश्विन के इस ओवर में कुल 21 रन बने। 

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आपको बता दें कि दीपक चाहर राजस्थान के लिए रणजी क्रिकेट मैच खेलते हैं अपनी इस पारी से उन्होंने राजस्थान रॉयल्स को प्लेऑफ में पहुंचाने के साथ अपनी टीम यानि कि सीएसके की जीत में अपना अहम योगदान भी किया। दीपक चाहर ने गेंदबाजी में पहले से क्रिकेट फैंस का दिल जीत रखा है। उन्होंने आइपीएल के 10 मैचों में 9 विकेट हासिल किए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.