Move to Jagran APP

IPL 2023: Ben Stokes ने बढ़ाई MS Dhoni की मुश्किलें, CSK को रास नहीं आएगा इंग्लिश ऑलराउंडर का ये फैसला

Ben Stokes Knee Injury CSK IPL 2023 इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के फैसले ने एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। स्टोक्स ने फैसला किया है कि वह आईपीएल 2023 में बतौर स्पेशलिस्ट बल्लेबाज खेलते नजर आएंगे।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraPublished: Tue, 28 Mar 2023 06:09 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 06:09 PM (IST)
IPL 2023: Ben Stokes ने बढ़ाई MS Dhoni की मुश्किलें, CSK को रास नहीं आएगा इंग्लिश ऑलराउंडर का ये फैसला
Ben Stokes Knee Injury CSK IPL 2023 - Photo Credit - CSK Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 के लिए स्टेज पूरी तरह से सज चुका है। 31 मार्च से 10 टीमों के बीच रोमांचक घमासान की शुरुआत होने जा रही है। चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने इस बार ऑक्शन में बड़ा हाथ मारा है और इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को टीम से जोड़ा है। हालांकि, स्टोक्स सीएसके को एक के बाद एक जोर का झटका दे रहे हैं।

loksabha election banner

स्टोक्स के फैसले से बढ़ी CSK की टेंशन

बेन स्टोक्स पर चेन्नई सुपर किंग्स ने पानी की तरह पैसा बहाया था और उनको 16.25 करोड़ की मोटी रकम खर्च करते हुए टीम से जोड़ा था। हालांकि, ईएसपीयन क्रिकइंफो की जो ताजा रिपोर्ट सामने आई है उसने सीएसके फैन्स को मायूस कर दिया है। दरअसल, खबर के अनुसार स्टोक्स आईपीएल 2023 में बतौर स्पेशलिस्ट बल्लेबाज मैदान पर उतरेंगे। यानी इसका मतलब यह है कि स्टोक्स गेंदबाजी करते नहीं दिखाई देंगे।

घुटने की इंजरी से परेशान स्टोक्स

बेन स्टोक्स ने यह फैसला अपने बाएं घुटने में हुई इंजरी को मैनेज करने के लिए लिया है। इंग्लिश ऑलराउंडर ने अपनी इस इंजरी को पिछले कुछ सालों में शानदार तरीके से मैनेज किया है। हालांकि, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में स्टोक्स की यह चोट फिर से उबर गई है और वह दो टेस्ट मैचों में मात्र 9 ओवर ही गेंदबाजी कर सके। इसके साथ ही वह आखिरी टेस्ट में बल्लेबाजी करते हुए भी दिक्कत में दिखाई दिए थे।

आखिरी लेग के लिए उपलब्ध नहीं होंगे स्टोक्स

गौरतलब है कि बेन स्टोक्स पहले ही कंफर्म कर चुके हैं कि वह आईपीएल के आखिरी लेग के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। स्टोक्स आयरलैंड के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच खेलने घर लौटेंगे और इंग्लैंड की कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे। इसके बाद स्टोक्स एशेज सीरीज के लिए तैयारी करेंगे। आईपीएल का फाइनल मुकाबला 28 मई को खेला जाना है।

गुजरात से होनी है सीएसके की पहली भिड़ंत

चेन्नई सुपर किंग्स को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस के साथ भिड़ना है। चेन्नई का प्रदर्शन आईपीएल 2022 में बेहद निराशाजनक रहा था और टीम ने 9वें स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट का अंत किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.