नई दिल्ली, जेएनएन। मोहाली में चेन्नई के खिलाफ पंजाब के ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल अपने तूफानी अंदाज में नजर आए। क्रिस गेल को पंजाब ने अपने शुरुआती दो मैचों में खेलने का मौका नहीं दिया था लेकिन तीसरे मैच में उन्हें जैसे ही मौका मिला उन्होंने जता दिया कि क्रिकेट के सीमित प्रारूप के वो बेताज बादशाह हैं। 

गेल ने 22 गेंदों पर पूरा किया अपना अर्धशतक

क्रिस गेल ने अपनी पारी की शुरुआत काफी धीमी तरीके से की। शुरुआत में 9 गेंदों पर उन्होंने सिर्फ 3 रन बनाए थे लेकिन उसके बाद उन्होंने एकदम से कांटा बदला और देखते ही देखते 22 गेंदों पर 50 रन ठोंक डाले। 50 रन के अंदर उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के लगाए। गेल ने 33 गेंदों पर 63 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान कुल 7 चौके और 4 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 190.90 का रहा। 

पंजाब ने खरीदा था क्रिस गेल को

इस वर्ष हुए आइपीएल की नीलामी में क्रिस गेल को पहली बार कोई खरीददार नहीं मिला लेकिन आखिरकार उन्हें पंजाब की टीम ने उन्हें उनके बेस प्राइस यानी 2 करोड़ रुपए में खरीदकर एक रिस्क लिया। गेल ने भी पंजाब की टीम को मायूस नहीं किया और आइपीएल 2018 के अपने पहले मैच में पंजाब के लिए अच्छी पारी खेली। वैसे क्रिस गेल अब लगभग 39 वर्ष के हो चुके हैं और इस उम्र में क्रिकेट से सबसे छोटे प्रारूप में खुद को बनाए रखना एक बड़ी चुनौती होती है लेकिन गेल ने इस मैच में तो फिलहाल खुद को साबित कर ही दिया है।

कमाल का है क्रिस गेल का टी20 करियर

क्रिस गेल ने अपने क्रिकेट करियर में अब तक कुल 323 टी20 मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने 40.69 की औसत से कुल 11068 रन बनाए हैं। नाबाद 175 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है और उनका इस प्रारूप में स्ट्राइक रेट 148.98 का है। उन्होंने टी20 में 20 शतक और 67 अर्धशतक लगाए हैं। क्रिस गेल आइपीएल, बिग-बैश लीग, कैरेबियाई प्रीमियर लीग के लिए खेलते हैं।

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

By Sanjay Savern