Move to Jagran APP

लुंगी एंगिडी की बेहतरीन गेंदबाजी से जीता चेन्नई, इस मामले में की आशीष नेहरा की बराबरी

इस मैच में एंगिडी ने पंजाब के स्टार बल्लेबाजों लोकेश राहुल, क्रिस गेल, रविचंद्रन अश्विन और एंड्रयू टॉय के विकेट अपनी झोली में डाले।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Mon, 21 May 2018 08:28 PM (IST)Updated: Mon, 21 May 2018 08:35 PM (IST)
लुंगी एंगिडी की बेहतरीन गेंदबाजी से जीता चेन्नई, इस मामले में की आशीष नेहरा की बराबरी
लुंगी एंगिडी की बेहतरीन गेंदबाजी से जीता चेन्नई, इस मामले में की आशीष नेहरा की बराबरी

नईदिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 11 में दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है। लुंगी दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और रविवार को उन्होने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत में अपनी गेंदबाजी की बदौलत अहम भूमिका निभाई। उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इस मैच में 4 ओवर में एक मेडन रखते हुए 10 रन देकर चार विकेट हासिल किए, आइपीएल में यह एंगिडी का करियर बेस्ट प्रदर्शन है।

loksabha election banner

उनके इस प्रदर्शन की बदौलत चेन्नई ने किंग्स इलेवन पंजाब को 19.4 ओवर में 153 रन पर समेट दिया। बाद में धौनी की टीम ने पांच विकेट खोकर 19.1 ओवर में 154 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। चेन्नई की टीम ने आखिरी लीग मैच में यह जीत दर्ज करने के बाद शानदार तरीके से प्लेऑफ में जगह बनाई है। इस जीत के साथ ही अब प्वाइंट्स टेबल में चेन्नई दूसरे स्थान पर जा पहुंची है।

एंगिडी ने की आशीष नेहरा की बराबरी

इस मैच में 22 वर्षीय एंगिडी ने किंग्स इलेवन पंजाब के स्टार बल्लेबाजों लोकेश राहुल, क्रिस गेल, रविचंद्रन अश्विन और एंड्रयू टॉय के विकेट अपनी झोली में डाले। एंगिडी ने अपने चार ओवर के कोटे में मात्र 10 रन देकर ये चारो विकेट हासिल किए। इस मैच में एंगिडी की गेंदबाजी का विश्लेषण आइपीएल 11 के किसी भी गेंदबाज द्वारा चार विकेट लेने के मामले में सबसे ज्यादा किफायती रहा। इसके साथ ही उन्होंने पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की बराबरी भी कर ली आपको बता दें कि साल 2015 में आशीष नेहरा ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हुए आरसीबी के खिलाफ चार ओवर में 10 रन देकर चार विकेट लिए थे।

              

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

कभी सड़क के किनारे मूंगफली बेचते थे एंगिडी

आपको शायद ही ये बात पता हो कि अपने बचपन के दिनों में लुंगी एंगिडी ने काफी संघर्ष झेला है वो आर्थिक रूप से काफी कमजोर थे और जीवनयापन के लिए अपने भाई के साथ फुटपाथ पर मूंगफली बेचा करते थे। उनके बेहतरीन प्रदर्शन के चलते आइपीएल के इस सीजन में चेन्नई की टीम ने उनके बेस प्राइज 50 लाख रुपयों पर उन्हें खरीदा। अपने पिता की मौत के चलते वो आइपीएल के शुरुआती मुकाबलों में हिस्सा नहीं ले पाए थे।

एंगिडी ने किया कमाल
रविवार को खेले गए मैच में पंजाब के खिलाफ ये एंगिडी का ही कमाल था कि आइपीएल के इस सीजन में जोरदार फॉर्म में चल रहे पंजाब के बल्लेबाज केएल राहुल को उन्होंने सस्ते में ही निपटा दिया। लुंगी की एक बेहतरीन इनस्वींगर राहुल के अंदर की ओर आई और राहुल का विकेट ले उड़ी। राहुल ने अब तक इस टूर्नामेंट के 14 मैचों 659 रन बनाए थे जिसके दौरान उनका औसत 54.92 का रहा लेकिन चेन्नई के खिलाफ इस मैच में वो मात्र सात रन ही बना सके।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.