नई दिल्ली, आईएनएस। भारत और मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने उस वक्त सबकी नींद उड़ा दी थी जब वह रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली और मुंबई के मैच के दौरान पारी की आखिरी गेंद पर अपना कंधा चोटिल कर बैठे थे। 

हालांकि, अच्छी खबर यह है कि यह तेज़ गेंदबाज़ फिट है और उनकी कंधे की चोट गंभीर नहीं है। मुंबई की पारी में बुमराह बल्लेबाजी के लिए नहीं आ पाए थे, जिसकी वजह से सबका चिंतित होना ज़ाहिर है। लेकिन बाद में पता चला कि टीम मैनेजमेंट ने बुमराह की फिटनेस को लेकर रिस्क नहीं लेना चाहती थी इसलिए उन्हें बल्लेबाज़ी के लिए नहीं उतारा। आपको बता दें कि बुमराह विश्व कप के लिए भारतीय टीम का एक अहम हिस्सा हैं।

सूत्रों ने बताया कि बुमराह होटल पहुंचने तक ठीक हो गए थे। मैनेजमेंट के एक सूत्र ने बताया, "वह फिट हैं और यह सिर्फ कंधे की ऐंठन का मामला था, कुछ भी गंभीर नहीं है। बुमराह मुंबई और टीम इंडिया का अहम हिस्सा हैं बस इसलिए रिस्क नहीं लिया गया।"

मैच के दौरान बुमराह के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और टीम प्रबंधन काफी चिंतित हो गए थे। यहां तक कि टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ने बुमराह की स्थिति की जांच करने के लिए सोमवार सुबह मुंबई के फिजियो नितिन पटेल से संपर्क भी किया। टीम इंडिया को मई में वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड रवाना होना है और टीम के लिए बुमराह की फिटनेस बेहद मायने रखती है। हालांकि बुमराह बिल्कुल फिट हैं और अगले मैच में खेलेंगे।

टी20 टूर्नामेंट में दिल्ली और मुंबई के पहले मुकबाले के दौरान पारी की अंतिम गेंद पर गेंदबाजी करने के बाद, बुमराह ने अपनी टीम के लिए रन बचाने के प्रयास किया। इस दौरान उनके कंधे में चोट लग गई और वह दर्द से कराहते दिखे। बुमराह ने पहली पारी के अंतिम गेंद पर पंत को यॉर्कर फेंका। पंत ने इसे सीधे खेल दिया। बुमराह ने रन बचाने के चक्कर में बाईं ओर ड्राइव लगाई और वह चोटिल हो गए। सभी खिलाड़ी उनकी तरफ दौड़े और फीजियो भी मैदान पर आ गए। इसके बाद वह उनके सहारे उठे और मैदान से बाहर गए। उसके बाद बल्लेबाज़ी करने भी नहीं उतरे।

Posted By: Ruhee Parvez

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस