Move to Jagran APP

IPL के लिए बाकी टूर्नामेंट की बलि ले सकती है BCCI, ये है अमीर बोर्ड का प्लान

BCCI इस बार भी कोरोना वायरस के बावजूद देश में आइपीएल का आयोजन करा सकती है लेकिन कुछ द्विपक्षीय सीरीजों को स्थगित करना होगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 08:19 AM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 08:53 AM (IST)
IPL के लिए बाकी टूर्नामेंट की बलि ले सकती है BCCI, ये है अमीर बोर्ड का प्लान
IPL के लिए बाकी टूर्नामेंट की बलि ले सकती है BCCI, ये है अमीर बोर्ड का प्लान

नई दिल्ली, अभिषेक त्रिपाठी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ अब भी दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग यानी आइपीएल को किसी तरह इस साल आयोजित करना चाहता है। आइपीएल के 13वें सीजन के लिए वह अपनी द्विपक्षीय सीरीजों को पुनर्निधारित करने और कुछ टूर्नामेंट की बलि देने तक पर विचार कर सकता है। जो टूर्नामेंट रद होंगे उन्हें संबंधित क्रिकेट बोर्ड से बात करके आगे कराया जाएगा। कुल मिलाकर कोरोना के बाद भारतीय क्रिकेटरों की व्यस्तता बढ़ जाएगी और उन्हें कम समय में ज्यादा सीरीज खेलनी होंगी।

prime article banner

बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा कि आइपीएल को लेकर हमने अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है। हम हालात पर करीबी नजर बनाए हुए हैं और उसी के हिसाब से कोई फैसला लेंगे। बीसीसीआइ आइपीएल के इस सत्र को 15 अप्रैल तक स्थगित कर चुका है। इसे 29 मार्च को शुरू होना था, लेकिन अब 21 दिनों के देश में लॉकडाउन के बाद इस लीग को 15 अप्रैल से भी शुरू नहीं कराया जा सकता।

आइपीएल करा सकते हैं- बीसीसीआइ अधिकारी

बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि सबकुछ 15 अप्रैल के बाद की परिस्थितियों पर निर्भर होगा। भारत सरकार विदेशियों के लिए वीजा कब खोलती है? देश में कोरोना के संक्रमण की स्थिति क्या रहती है? ये सब कुछ बाते हैं जिस पर हमें विचार करना होगा। अगर एक-दो टूर्नामेंट स्थगित करके या उनकी तारीखों को बदलकर हम आइपीएल करा सकते हैं तो उसे जरूर कराएंगे।

बीसीसीआइ के अधिकारी ने कहा कि अगर द्विपक्षीय सीरीज के अलावा बात करें तो इस साल एशिया कप और विश्व कप होना है। विश्व कप अक्टूबर-नवंबर में है, ऐसे में उसके टलने की संभावना कम है लेकिन हो सकता है कि इस साल एशिया कप न हो। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक अधिकारी ने आइएएनएस से कहा, हम इस बारे में कुछ नहीं बता सकते कि एशियाई क्रिकेट परिषद की अगली बैठक कब होगी और एशिया कप पर क्या फैसला होगा इसका क्या भविष्य होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.