नई दिल्ली, जेएनएन। इसी साल वनडे सीरीज में टीम इंडिया की नाक में दम करने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एश्टन टर्नर अभी तक IPL में अपना खाता नहीं खोल पाए हैं। एश्टन टर्नर ने अभी तक आइपीएल में तीन मैच खेले हैं। इन तीन मैचों में वे हर बार शून्य पर आउट हुए हैं। राजस्थान रॉयल्स के लिए IPL के 12वें सीजन की तीसरा मैच खेलते हुए भी एश्टन टर्नर गोल्डन डक का शिकार हुए। एश्टन टर्नर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी अपना खाता नहीं खोल सके। 

दिल्ली कैपिटल्स से पहले एश्टन टर्नर मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ भी बिना खाता खोले आउट हुए हैं। एश्टन टर्नर लगातार तीन बार आइपीएल में गोल्डन डक का शिकार हुए हैं। ऐसा भी नहीं है कि एश्टन टर्नर इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जो आइपीएल में लगातार तीन बार जीरो पर आउट हुए हैं। इनसे पहले अशोक डिंडा, गौतम गंभीर, राहुल शर्मा, शर्दुल ठाकुर और पवन नैगी भी लगातार आइपीएल में तीन बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। 

लगातार पांच बार शून्य पर आउट

हैरान करने वाली बात तो ये है कि 50 लाख की रकम खर्च कर आइपीएल 2019 के ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदे इस खिलाड़ी का T20 करियर कुछ खास नहीं रहा। एश्टन टर्नर लगातार पांच बार गोल्डन डक का शिकार हो चुके हैं। तीन बार आइपीएल, एक बार अंतरराष्ट्रीय T20 और एक बार बिग बैश लीग में अपना खाता नहीं खोल पाए हैं।  

ऐसे नजरों में आए थे एश्टन टर्नर

इसी साल ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आई थी और दोनों देशों के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी। ये सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने 3-2 से अपने नाम की थी। इसी वनडे सीरीज के दौरान 10 मार्च को मोहाली में खेले गए सीरीज डिसाइडर मैच के बाद एश्टन टर्नर को पूरी दुनिया जान गई थी। दरअसल, इस मैच में भारत ने पहले खेलते हुए शिखर धवन के शतक के दम पर 50 ओवर में 9 विकेट पर 358 रन बनाए थे। ऐसे में 359 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया बीच के ओवरों में दबाव में आ गई। लेकिन एश्टन टर्नर ने आखिरी के ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 43 गेंदों पर पांच चौके और छह छक्के की मदद से नाबाद 84 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला ली। 

Posted By: Vikash Gaur