नई दिल्ली, जेएनएन। सनराइजर्स हैदराबाद को दो विकेट से मात देकर महेंद्र सिंह धौनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने आइपीएल के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब धौनी के धुरंधर तीसरी बार इस ट्रॉफी को उठाने से एक कदम दूर हैं। रोमांचक मैच में हैदराबाद को हराकर इस आइपीएल की पहली फाइनलिस्ट बनने के बाद चेन्नी की पूरी टीम काफी खुश नज़र आई। चेन्नई की इस जीत के हीरो रहे फॉफ डू प्लेसिस। उन्होंने 67 रनों की  अहम पारी खेलते हुए सीएसके को फाइन ल की राह दिखाई। 

क्वालीफायर वन धौनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया और हैदराबाद की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 139 रन बनाए। 140 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई ने 97 रनों पर 7 विकेट खो दिए थे। सनराइजर्स की मैच पर पकड़ मजबूत हो गई थी, ऐसे में प्लेसिस ने गियर बदला और शार्दुल ठाकुर ने उनका साथ देकर चेन्नई की जीत तय कर दी। शार्दुल और प्लेसिस ने सात विकेट गिरने के बाद आखिरी के 2.1 ओवरों में तूफानी अंदाज में 43 रन जोड़ते हुए जीत दर्ज कर की। प्लेसिस 7 गेंदों में 26 रन और शार्दुल ने 5 गेंदों में 15 रन बनाए।

जब टीम को इतनी बड़ी जीत मिली तो चेन्नई के खिलाड़ियों को जश्न तो मनाना ही था। जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में पहुंचे ड्वेन ब्रावो और हरभजन सिंह ने जमकर डांस किया। जिस वक्त ये दोनों डांस कर रहे थे, धौनी वहीं बैठे थे और दोनों को डांस देखकर मुस्कुरा रहे थे।

(देखिए भज्जी और ब्रावो का धौनी के सामने डांस करते वीडियो)

 

 

 

Champion's groovy tribute to #Thala after getting through to the #Finale! #WhistlePodu #yellove 🦁💛 @mahi7781 @djbravo47 @harbhajan3 @lakshuakku @monu_singh31

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl) on

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आइपीएल का पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

आपको बता दें कि आइपीएल में ये सातवां मौका है जब महेंद्र सिंह धौनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने आइपीएल के फाइनल में जगह पक्की की। धौनी की सीएसके दो बार आइपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है। चेन्नई ने 2010 और 2011 लगातार दो सीजन में इस खिताब को अपने नाम किया था। चेन्नई की टीम चार बार इस टूर्नामेंट की रनर अप भी रही है। 2008, 2012, 2013 और 2015 में धौनी के धुरंधर आइपीएल के फाइनल में तो पहुंचे, लेकिन वो इस खिताब को अपने नाम नहीं कर सके। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें
अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pradeep Sehgal