नई दिल्ली, जेएनएन। गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. यह मुकाबला आरसीबी ने 14 रन से जीत लिया। बेंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 218 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। आरसीबी की तरफ से एबी डिविलियर्स (69 रन) और मोइन खान (65 रन) ने शानदार अर्धशतक जमाए।

जब हैदराबाद की टीम 219 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उसके सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और शिखर धवन ने 5 ओवर में 47 रन जोड़कर अपने इरादे जाहिर कर दिए। लेकिन 64 रन के स्कोर पर ज्यादा खतरनाक हो रहे एलेक्स हेल्स को एबी डीविलियर्स ने बेहतरीन तरीके से बाउंड्री लाइन पर कैच आउट किया। बल्लेबाजी के दौरान बेहतरीन पारी खेल चुके डीविलियर्स ने फील्डिंग में भी अपने जौहर दिखाए। उन्होंने एलेक्स हेल्स का ऐसा कैच पकड़ा जिसे देखकर हर कोई हैरान था।

                   

वीडियो साभार IPL

डीविलियर्स ने हेल्स का यह कैच तब पकड़ा जब उनकी टीम को विकेट की सख्त जरूरत थी। एलेक्स हेल्स उस समय बहुत बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे थे। शिखर धवन के आउट होने के बाद वो बड़े शॉट्स खेलने लगे थे। आउट होने से पहले हेल्स ने 3 छक्के और 2 चौकों की मदद से 24 गेंदों पर 37 रन बनाए।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

मोइन अली पारी का आठवां ओवर फेंक रहे थे इस ओवर की आखिरी गेंद हेल्स ने लेग साइड में शानदार शॉट लगाया, गेंद सीधे 6 रनों के लिये बाउंड्री लाइन के बाहर जा रही थी कि तभी बाउंड्री और गेंद के बीच में एबी डीविलियर्स आ गए और गेंद को एक हाथ से कैच कर लिया। उनका यह कैच देखकर हर कोई स्तब्ध रह गया। इस कैच को देखकर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली भी हैरान रह गए। मैच के बाद उन्होंने इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, ‘आज मैने स्पाइडर मैन को लाइव देखा’

आरसीबी की ओर से धुआंधार अर्धशतक जमाने वाले और फील्डिंग के दौरान असाधारण कैच लेकर मैच पलटने वाले एबी डीविलियर्स को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। इस मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर आरसीबी को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। आरसीबी की टीम ने एबी डि विलियर्स और मोइन अली के अर्धशतक और ग्रैंडहोम (40 रन, 17 गेंद, 1 चौका, 4 छक्के) और सर्फराज खान के नाबाद (22 रन, 8 गेंद, 3 चौके, 1 छक्का) की शानदार पारियों की बदौलत 20 ओवरों में 6 विकेट पर 218 रन का बड़ा स्कोर बनाया। हैदराबाद के लिए लेग स्पिनर राशिद खान ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Ravindra Pratap Sing