जोहानिसबर्ग, प्रेट्र। एबी डिविलियर्स और आरसीबी का गहरा नाता रहा है और वो साल 2021 तक इस टीम के साथ बने रहे थे। पिछले साल उन्होंने क्रिकेट के हर प्रारूप से संन्यास ले लिया था और इस सीजन में वो आरसीबी के लिए खेलते हुए नहीं दिखे थे, लेकिन एक बार फिर से आइपीएल के अगले सीजन यानी साल 2023 में उनका इस टीम के साथ जुड़ने की बातें सामने आ रही हैं। साउथ अफ्रीका के इस पूर्व महान बल्लेबाज ने साफ कर दिया है कि वो अगले साल किसी ना किसी रूप में आरसीबी के साथ जुड़ेगे। आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली  ने इसी महीने कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि डिविलियर्स अगले साल किसी नई भूमिका में आरसीबी के साथ होंगे।

एबी डिविलियर्स ने वीयू स्पोर्ट से बात करते हुए कहा मुझे खुशी है कि विराट ने इसकी पुष्टि कर दी। ईमानदारी से कहूं तो अभी कुछ तय नहीं किया है। मैं अगले साल आइपीएल में जरूर लौटूंगा। किस भूमिका में यह नहीं पता लेकिन मुझे उसकी कमी महसूस हो रही है। 38 साल के एबी ने आगे बात करते हुए कहा कि सुना है कि कुछ मैच बैंगलोर में हो सकते हैं। मैं अपने दूसरे घर लौटना चाहूंगा और फिर से खचाखच भरे चिन्नास्वामी स्टेडियम को देखना चाहूंगा साथ ही मुझे वापसी का इंतजार है।

एबी डिविलियर्स के आइपीएल करियर की बात करें तो साल 2008 में उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए आइपीएल डेब्यू किया था। तीन साल उस टीम का हिस्सा रहने के बाद 2011 की नीलामी में आरसीबी ने उन्हें खरीदा। उन्हें 1.1 मिलियन डालर में खरीदा गया था। उसके बाद टीम ने हर साल नीलामी से पहले उन्हें रिटेन किया था। उन्होंने आरसीबी के लिए 39.71 की औसत से तीन शतक और 40 अर्धशतक समेत 5162 रन बनाए थे साथ ही इस टीम के लिए कई यादगार वो मैच जीताने वाली पारियां खेली थीं।

Edited By: Sanjay Savern