Move to Jagran APP

Exclusive: वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी ने सचिन तेंदुलकर से आकर कहा था, 'मुझे अपना बल्ला दे दो'

Exclusive Interview 1983 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज सैयद किरमानी ने भी सचिन को जन्मदिन की बधाई दी है और एक किस्सा सुनाया जब उन्होंने उनका बल्ला मांगा था।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 24 Apr 2020 11:37 AM (IST)Updated: Fri, 24 Apr 2020 11:37 AM (IST)
Exclusive: वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी ने सचिन तेंदुलकर से आकर कहा था, 'मुझे अपना बल्ला दे दो'
Exclusive: वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी ने सचिन तेंदुलकर से आकर कहा था, 'मुझे अपना बल्ला दे दो'

नई दिल्ली, विप्लव कुमार। सचिन रमेश तेंदुलकर एक ऐसा नाम जिसने क्रिकेट की दुनिया में भगवान जैसा दर्जा हासिल किया। फैंस अपने इस स्टार बल्लेबाज को क्रिकेट का भगवान कहकर बुलाते हैं। 24 अप्रैल को सचिन का जन्मदिन होता है और यह दिन फैंस से लिए किसी उत्सव जैसा होता है। सचिन की बल्लेबाजी के दीवानों में आम क्रिकेट फैन से लेकर क्रिकेट दिग्गज भी हैं। 1983 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज सैयद किरमानी ने भी सचिन को जन्मदिन की बधाई दी है और एक किस्सा सुनाया जब उन्होंने उनका बल्ला मांगा था।

loksabha election banner

बीसीसीआई द्वारा लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित सैयद किरमानी ने दैनिक जागरण से बात करते हुए उस घटना का जिक्र किया जब सचिन से उन्होंने उनका बल्ला मांगा था। सचिन को छोटे से देखने वाले किरमानी ने बताया वो जब टीम में खेलने आए तब तक तो उन्होंने संन्यास ले लिया था लेकिन जोन मैनेजर के तौर पर उनको देखन का मौका मिला। सचिन में गजब लगन थी और वो दूसरों से बिल्कुल अलग नजर आते थे।

सचिन मैन ऑफ वेरी फ्यू वर्ड

"बहुत ही समर्पित लड़का, बहुत ही हंबल, डाउन टू अर्थ, एक ऐसा इंसान जो बहुत ही कम बोला करता था। उनकी क्रिकेट के प्रति समर्पन और भक्तिभाव यह देखा जा सकता था। उन्होंने बताया कि वो गावस्कर को देखे हैं खेलते हुए शास्त्री को देखते हुए बहुत कुछ सीखा है उन्होंने।"

सचिन से मांगा था उनका बल्ला

"सबसे बड़ी अहम बात यह है कि जब ये दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज बने तो इनसे मैंने कहा था भाई आप अपनी एक बैट दे दो मेरेको, जिससे आप खेले थे। उसपर आप जो भी चाहें मेरे लिए लिख सकते हैं। यह मुझे अपने कलेक्शन के लिए चाहिए। मेरे पास दुनिया के सभी नंबर एक खिलाड़ियों के सामान के कलेक्शन हैं। पंकज आडवानी, प्रकाश पादुकोण की रैकेट है मेरे पास।"

सचिन तेंदुलकर ने खुद किया खुलासा, बोले- ये दो खिलाड़ी तोड़ सकते हैं उनका रिकॉर्ड

सचिन से मैंने कहा था भाई मुझे आप अपनी एक बैट दे दो तो उन्होंने कहा, हां कीरी भाई, कीरी सर। वो अब तक मुझे कीरी सर ही बुलाते हैं और यह महानता है उनकी कि वो कितने विनम्र हैं। तो उन्होंने मुझे अपनी गुड विश और ऑटोग्राफ से साथ मुझे अपना एक बल्ला दिया था। इस चीज के लिए मैं उनका बहुत शुक्रगुजार हूं।

सचिन ने खुद भिजवाया अपना बल्ला

साल 2015 में जब मुझे बीसीसीआई ने लाइफ टाइम अचीवमेंट का अवार्ड मिला तो सचिन भी वहां मौजूद थे। मैं सचिन को वहा याद दिलाया, सचिन मैं अब भी आपको बल्ले का इंतजार कर रहा हूं। उनका रिएक्शन था ओ माई गॉड, कीरी भाई, कीरी सर मैं आपको जरूर देता हूं और उन्होंने उसके तुरंत बाद ही अपना एक बल्ला मुझे भेज दिया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.