Move to Jagran APP

IND vs AUS: दूसरे वनडे में मिली शर्मनाक हार से झल्लाए कप्तान Rohit Sharma, इन खिलाड़ियों पर फोड़ा हार का ठीकरा

Rohit Sharma Statement IND vs AUS 2nd ODI। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sun, 19 Mar 2023 06:30 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 06:30 PM (IST)
IND vs AUS: दूसरे वनडे में मिली शर्मनाक हार से झल्लाए कप्तान Rohit Sharma, इन खिलाड़ियों पर फोड़ा हार का ठीकरा
Rohit Sharma Statement, IND vs AUS 2nd ODI

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Rohit Sharma Statement, IND vs AUS 2nd ODI। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 26 ओवर में ही 117 रन पर ढेर हो गई।

loksabha election banner

इसके बाद 118  रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड की तूफानी पारी के दम पर 11 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। मैच में मिली हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा मैच प्रेजेंटेशन के दौरान निराश नजर आए। इस दौरान उन्होंने क्या कहा आइए जानते हैं?

IND vs AUS 2nd ODI: मैच में मिली हार के बाद क्या बोले Rohit Sharma?

दरअसल, दूसरे वनडे मैच में 10 विकेट से मिली हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) काफी निराश नजर आए। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान रोहित ने टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

रोहित ने कहा, 

''जाहिर सी बात है जब भी आप मैच हारते है तो निराशा होती है। इस मैच में हमने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और बोर्ड पर ज्यादा रन नहीं बना पाए। यह पिच सिर्फ 117 रन लायक नहीं थी। हम लोग मैदान पर जिस गोल के साथ उतरे थे, उसे लागू नहीं कर पाए। शुभमन के विकेट गिरने के बाद मैंने और विराट ने 30-35 रन जोड़े, उस दौरान मुझे लगा कि हम मुश्किल से बाहर निकल गए है, लेकिन इसी वजह से मैंने अपना विकेट गंवा दिया। इसके बाद लगातार विकेट गिरते गए और हमारे हाथ निराशा ही आई।''

इसके साथ ही रोहित शर्मा ने दूसरे वनडे मैच में भारत के कुल 5 विकेट चटकाने के बाद मिचेल स्टार्क की कमाल की गेंदबाजी और मिचेल मार्श की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की। उन्होंने मिचेल को लेकर कहा,

 ''स्टार्क एक बेहतरीन गेंदबाज हैं और वह लंबे समय से ऑस्ट्रेलिया के लिए नई गेंद को संभाल रहे हैं। पावर हिटिंग के मामले में मार्श का कोई जवाब नहीं है, वह दुनिया के शीर्ष खिलाड़ियों में से एक हैं।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीता दूसरा वनडे मैच

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 26 ओवर में 117 रन पर सिमट गई। टीम इंडिया का टॉप आर्डल पूरी तरह फ्लॉप रहा। टीम की तरफ से विराट कोहली (31) रन के अलावा कोई भी ज्यादा रन नहीं बना पाया। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने भारत के खिलाफ 5 विकेट चटकाए।

इसके बाद 118 रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 11 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए लक्ष्य हासिल किया और 10 विकेट से मैच अपने नाम किया। कंगारू टीम की तरफ से मिचेल मार्श ने नाबाद 66 रन और ट्रेविस हेड ने नाबाद 51 रन बनाए। यह वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक गेंद शेष रहते हुए भारत की सबसे बड़ी हार रही है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.