Move to Jagran APP

'यह मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा मैच'

अजिंक्य रहाणे की तरह स्वप्निल पाटिल भी कुछ साल पहले तक मुलुंड जिमखाना की ओर से खेलने के लिए भीड़भरी लोकल ट्रेन पकड़कर उपनगर से मुंबई आया करते थे। इन दोनों ने मुंबई की ओर से अंडर-14 से लेकर अंडर-22 तक एक साथ क्रिकेट खेला। रहाणे पूर्वी उपनगर डोंबीवली से,

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 27 Feb 2015 09:34 AM (IST)Updated: Fri, 27 Feb 2015 09:41 AM (IST)
'यह मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा मैच'

पर्थ। अजिंक्य रहाणे की तरह स्वप्निल पाटिल भी कुछ साल पहले तक मुलुंड जिमखाना की ओर से खेलने के लिए भीड़भरी लोकल ट्रेन पकड़कर उपनगर से मुंबई आया करते थे। इन दोनों ने मुंबई की ओर से अंडर-14 से लेकर अंडर-22 तक एक साथ क्रिकेट खेला। रहाणे पूर्वी उपनगर डोंबीवली से, जबकि पाटिल पश्चिम उपनगर वसई से आते थे। रहाणे का करियर जहां आगे बढ़ता गया, पाटिल को सीनियर स्तर पर मुंबई में ज्यादा मौका नहीं मिला। हालांकि वह दो बार 2000-2001 और 2004-2005 में मुंबई रणजी संभावितों में शामिल रहे। अफसोस पाटिल को टीम में नहीं चुना गया और वह मुंबई की अपार क्रिकेट प्रतिभा में कहीं खोकर रह गए। किस्मत से उन्हें एक कॉरपोरेट टीम की ओर से खेलने के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जाने का अवसर मिला। वहां उन्हें यूएई की विश्व कप टीम की ओर से खेलने का मौका मिला। वह इन दिनों दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट प्रतिभाओं के साथ मुकाबला कर रहे हैं। वसई (मुंबई) के दरपाले गांव के रहने वाले यूएई के विकेटकीपर-बल्लेबाज पाटिल ने कहा कि उन्हें शनिवार को वाका में भारत के साथ खेले जाने वाले मैच का बेताबी से इंतजार है। इस मैच में उनके पुराने साथी रहाणे उनके खिलाफ होंगे।

loksabha election banner

भारत के खिलाफ मैच से पहले यूएई के शिविर में क्या माहौल है?

हम एक बार में एक मैच पर ही ध्यान लगा रहे हैं। विपक्षी को देखते हुए हर मैच से पहले टीम प्रबंधन अपनी रणनीति बनाता है। बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ मैच बेहद कठिन रहा (दो विकेट से हार का सामना करना पड़ा)। अब हमें शनिवार के भारत से खेलना है। निश्चित तौर पर हमारे लिए भारतीय टीम के खिलाफ कोई योजना होगी।

एक भारतीय होने के नाते यह मैच आपके लिए कितना बड़ा है?

विश्व कप के शुरुआती दो मैच देखते हुए भारतीय टीम अच्छी फॉर्म में चल रही है। उसने पाकिस्तान को 76 रन से और दक्षिण अफ्रीका को 130 रन से शिकस्त दी। मैं एक भारतीय हूं और व्यक्तिगत तौर पर अपने देश की टीम के खिलाफ खेलना मेरे लिए बेहद भावुक क्षण होगा। यह मेरी जिंदागी का सबसे बड़ा मैच है और मैं इसके लिए तैयार हूं। शनिवार को मैं अजिंक्य से मुलाकात को लेकर भी उत्सुक हूं। यह काफी मजेदार होगा। लेकिन मैं यह भी कहना चाहता हूं कि मेरे लिए विश्व कप का हर मैच समान रूप से महत्वपूर्ण है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


खेल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.