Move to Jagran APP

EXCLUSIVE: संजू सैमसन से खास बातचीत, बोले- इस वजह से द्रविड़ को मिस कर रहे हैं सब

आइपीएल सात अप्रैल से शुरू होगा और दो साल का निलंबन खत्म होने के बाद राजस्थान रॉयल्स टीम फिर से ताल ठोकने को तैयार है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 14 Mar 2018 03:29 PM (IST)Updated: Thu, 15 Mar 2018 10:57 AM (IST)
EXCLUSIVE: संजू सैमसन से खास बातचीत, बोले- इस वजह से द्रविड़ को मिस कर रहे हैं सब
EXCLUSIVE: संजू सैमसन से खास बातचीत, बोले- इस वजह से द्रविड़ को मिस कर रहे हैं सब

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) का 11वां संस्करण सात अप्रैल से शुरू होगा और दो साल का निलंबन खत्म होने के बाद राजस्थान रॉयल्स टीम फिर से ताल ठोकने को तैयार है। हालांकि इस बार उनके पुराने कोच राहुल द्रविड़ टीम के साथ नहीं हैं। पूर्व भारतीय बल्लेबाज द्रविड़ अब भारत-ए और अंडर-19 टीम के कोच हैं। हितों के टकराव के कारण वह किसी आइपीएल टीम से नहीं जुड़ सकते लेकिन उनकी पुरानी टीम के खिलाड़ी उनको मिस कर रहे हैं। जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के कैंप में अभ्यास कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन से अभिषेक त्रिपाठी ने विशेष बातचीत की। 

loksabha election banner

सवाल: दो साल बाद फिर से अपनी पुरानी टीम से जुड़ना कैसा रहा?

जवाब- पिछले दो साल मैं दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ रहा लेकिन अब फिर से राजस्थान में वापसी हुई है। जयपुर का सवाई मान सिंह स्टेडियम, ये टीम और प्रबंधन अपना सा लगता है। यहां पर घर जैसा महसूस होता है क्योंकि मैंने यहां काफी क्रिकेट खेला है। निश्चित तौर पर इस बार और मजा आएगा।

सवाल: इस बार आपके साथ पूर्व कोच राहुल द्रविड़ नहीं होंगे। क्या टीम को उनकी कमी खेलेगी?

जवाब- टीम के सारे खिलाड़ी उनकी बातें करते हैं। सभी उनको मिस करते हैं। मैंने तो उनकी कोचिंग में आइपीएल में ही नहीं भारत के लिए भी क्रिकेट खेला है। वह इकलौते ऐसे इंसान हैं जिनकी कोई बुराई नहीं करता है।

सवाल: ऐसा क्या खास है मिस्टर कूल में?

जवाब- मैंनें उनके कोच रहते राजस्थान रॉयल्स ही नहीं भारत-ए के लिए भी खेला। वह शानदार कोच और उससे भी बेहतर इंसान हैं। उन्होंने देश के लिए बहुत क्रिकेट खेला है। उन्हें पता है कि युवाओं के साथ कैसा व्यवहार करना है और उन्हें कैसे आगे बढ़ाना है। वह युवाओं की धड़कन को समझते हैं। वह रीयल हीरो हैं। उनकी सज्जनता के सब कायल हो जाते हैं। उन्होंने कभी महसूस ही नहीं होने दिया कि वह इतने बड़े क्रिकेटर हैं।

सवाल: नए मेंटर शेन वार्न टीम के साथ जुड़ रहे हैं। क्या अभी उनसे कोई बात हुई?

जवाब- नहीं, अभी तक उनसे बात नहीं हुई है। उनके बारे में काफी सुना है। उन्होंने आइपीएल के पहले संस्करण में राजस्थान को खिताब दिलाया और उनके जुड़ने से निश्चित तौर पर हमें फायदा मिलेगा। वह चैंपियन हैं और काफी सकारात्मक हैं। उनके आने से टीम बेहतर रणनीति बना पाएगी। वह टीम में नया आत्मविश्वास भर सकते हैं और हम उनको लेकर काफी उत्साहित हैं।

सवाल: नई टीम के संयोजन को कैसे देखते हैं?

जवाब- मुझे लगता है कि ये इस आइपीएल की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है। स्टीव स्मिथ की कप्तानी में हमारे पास बेन स्टोक्स, जोस बटलर, अजिंक्य रहाणे जैसे क्रिकेटर हैं। हमारे पास बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण के लिए स्पेशलिस्ट खिलाड़ी हैं।

सवाल: लगातार अच्छे प्रदर्शन के बावजूद आप टीम इंडिया में स्थायी जगह बनाने में असफल रहे हैं। क्या आप इससे खुश हैं?

जवाब- टीम इंडिया में खेलना हर क्रिकेटर का सपना होता है। आइपीएल के अलावा मैं भारत की बाकी टीमों के लिए खेल रहा हूं। मैंने काफी घरेलू क्रिकेट खेला और उसमें भी अच्छा प्रदर्शन किया। मैं यही कहूंगा कि मुझे मौके मिल रहे हैं जिसका मैं भरपूर इस्तेमाल कर रहा हूं। मैं अपने करियर से बहुत खुश हूं। चयन करना मेरे हाथ में नहीं है। अच्छा क्रिकेट खेलना मेरे हाथ में है जो मैं कर रहा हूं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.