नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया का अहम हिस्सा बने हुए हैं। वनडे क्रिकेट में उनका प्रदर्शन लगातार अच्छा हो रहा है और वो बतौर बल्लेबाज साथ ही साथ जब उन्हें जब भी कप्तानी की जिम्मेदारी मिलती है तो उसमें भी वो अच्छा कर रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में उनकी कप्तानी साथ ही साथ उनकी बल्लेबाजी भी अच्छी रही थी। शिखर धवन अभी जिम्बाब्वे दौरे पर हैं और उन्होंने बताया कि वो भारत में अगले साल आयोजित होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में खेलना चाहते हैं। धवन ने बताया कि उनका ध्यान इस इवेंट पर है वो उसके अनुसार खुद को फिट रखना चाहते हैं साथ ही साथ ज्यादा से ज्यादा मैच खेलना चाहते हैं। 

हाल ही में धवन की कप्तानी में भारतीय वनडे टीम ने वेस्टइंडीज दौरे पर इस टीम को उनकी ही धरती पर 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। अब जिम्बाब्वे के खिलाफ वो ओपनर के साथ-साथ टीम की उप-कप्तानी की भी जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आएंगे। धवन ने खुलासा किया कि जब वो वर्ल्ड कप में भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं तो इससे उन्हें संतुष्टि मिलती है। धवन ने एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए कहा कि मुझे आइसीसी टूर्नामेंट में खेलने से बहुत ही ज्यादा प्यार है। मैंने आइसीसी टूर्नामेंट में अपने देश के लिए पास्ट में काफी अच्छा किया है और इसमें खेलने से एक अलग तरह का अहसास और संतुष्टि मिलती है। मैं हर बार आइसीसी टूर्नामेंट की तैयारी बिल्कुल उसी तरह से करता हूं। 

शिखर धवन ने कहा कि मेरा फोकस निश्चित तौर पर भारत में आयोजित होने वाला अगला वनडे वर्ल्ड कप है। मैं इससे पहले भारत के लिए ज्यादा से ज्यादा मैच खेलना चाहता हूं जिससे कि मैं इसमें अच्छा प्रदर्शन कर सकूं। हालांकि इससे पहले आइपीएल का भी आयोजन होना है ऐसे में मैं उसमें अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा। इसके अलावा मैं घरेलू वनडे और टी20 मैच में खेलकर खुद को रेडी और मैच फिट रखना चाहता हूं। हर बार जब मैं भारतीय जर्सी पहनता हूं, तो दबाव हमेशा बना रहता है और बात यह है कि एक अनुभवी खिलाड़ी के रूप में, मुझे पता है कि दबाव को कैसे संभालना है।

Edited By: Sanjay Savern