नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के बैटिंग कोच की जिम्मेदारी ऋषिकेश कानिटकर को सौंपी गई है, जबकि रमेश पवार को नेशनल क्रिकेट अकादमी भेजा गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने सोमवार को इसकी घोषणा की, जिसमें इस नई जिम्मेदारी के बारे में बताया गया। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले 5 मैच की टी20 सीरीज में टीम से जुडेंगे।

रमेश पवार को मिली नई जिम्मेदारी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच रमेश पवार को नई जिम्मेदारी मिली है। वह वीवीएस लक्ष्मण के साथ एनसीए से जुड़ेंगे, जो अब बीसीसीआइ के नए रूपरेखा के तहत मेंस क्रिकेट के लिए काम करेंगे।

अपनी नियुक्ति को लेकर ऋषिकेश कानिटकर ने कहा कि "महिला क्रिकेट टीम का बल्लेबाजी कोच बनना मेरे लिए सम्मान की बात है। मुझे लगता है इस टीम में वह क्षमता है कि यह आगे बढ़ सके। टीम में युवा और अनुभव को बेजोड़ मिश्रण है। मेरा भरोसा है कि यह टीम आगे आने वाली चुनौतियों के लिए पूरी तरह से तैयार है। हमारे सामने कुछ शानदार इवेंट हैं जो टीम और मेरे लिए बतौर बैटिंग कोच उत्साहजनक होगा।"

रमेश पवार क्या बोले?

इस मौके पर रमेश पवार ने कहा कि महिला क्रिकेट टीम के कोच के तौर पर मेरा कार्यकाल समृद्ध रहा है। इन सालों में, हमने इस गेम के कई दिग्गजों और देश के लिए आने वाली प्रतिभा के साथ काम किया है। नए रोल के तौर पर मैं एनसीए में आने वाले सालों में भविष्य के लिए नई प्रतिभा को बनाने का काम करूंगा। मैं इस खेल और बेंट स्ट्रैंथ को आगे बढ़ाने के लिए वीवीएस लक्ष्मण के साथ काम करूंगा।

इस नए बदलाव पर वीवीएस लक्ष्मण की प्रतिक्रिया

एनसीए के हेड वीवीएस लक्ष्मण ने कहा "बतौर स्पिन गेंदबाज, रमेश पवार के आने से नेशनल क्रिकेट अकादमी को फायदा होगा। हम इसको लेकर आश्वस्त हैं कि वह एनसीए में अपने अनुभव के साथ अपनी विशेषता भी लाएंगे। घरेलू क्रिकेट में उनके साथ काम करने के बाद मैं यह जानता हूं कि वह इस गेम को बेहतर बनाने में सक्रिय भूमिका निभाएंगे।"

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट