मेलबर्न, पीटीआइ। कोरोना वायरस से फैले संक्रमण की वजह से एक क्रिकेट सीरीज को स्तगित करना पड़ा है। भारत के साथ अगस्त में खेली जाने वाली सीरीज स्थगित किए जाने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली उसकी सीरीज भी स्थगित हो गई है। जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड से सहमति के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तीन वनडे मैचों की सीरीज को फिलहाल नहीं कराने की घोषणा की है।

ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच वनडे क्रिकेट सीरीज कोरोना वायरस महामारी के कारण दोनों बोर्ड की सहमति से स्थगित कर दी गई। तीन मैचों की सीरीज अगस्त में खेली जानी थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में कोरोना महामारी के नए मामले सामने आ रहे हैं। यहां 7500 से अधिक लोग संक्रमित हैं जबकि उनमें से 7000 ठीक हो चुके हैं।

 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, 'दोनों बोर्ड ने मिलकर सीरीज स्थगित करने का फैसला लिया है। सभी विकल्पों पर विचार करने के बाद खिलाड़ियों, मैच अधिकारियों और स्टाफ की सुरक्षा और सेहत को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया।'

ऑस्ट्रेलिया में दूसरे देश से आने वाले लोगों को 14 दिन के क्वारंटाइन में रहना अनिवार्य है। जिम्बाब्वे की टीम पिछली बार 2003--04 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी।

कोरोना की वजह से स्थगित हुई सीरीज

भारत ने हाल ही में पहले श्रीलंका और फिर जिम्बाब्वे के साथ खेली जाने वाली सीरीज को स्थगित करने का फैसला लिया। वहीं ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का आयरलैंड के खिलाफ होने वाला एक मात्र वनडे मुकाबला भी रद करने का फैसला लिया गया।

इंग्लैंड में क्रिकेट की वापसी

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से क्रिकेट की वापसी होने जा रही  है। कोरोना वायरस से संक्रमण फैलने के बाद से लगातार क्रिकेट सीरीज को स्थगित किया जा रहा है। मार्च के बाद से कोई भी इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला गया है। वेस्टइंडीज के बाद इंग्लैंड को पाकिस्तान की मेजबानी करनी है। पाक टीम भी सीरीज खेलने के लिए पहुंच चुकी है और इस वक्त क्वारंटाइन में वक्त बिता रही है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस