Move to Jagran APP

जिंबाब्वे को मिली 2023 वनडे विश्व कप के क्वालीफायर्स की मेजबानी

World Cup 2023 के Qualifiers की मेजबानी करने वाले देश का ऐलान हो गया है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने जिंबाब्वे को क्वालीफायर के लिए चुना है। साल 2023 का वनडे वर्ल्ड कप भारत में आयोजित होना है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 17 Dec 2020 08:17 AM (IST)Updated: Thu, 17 Dec 2020 08:17 AM (IST)
जिंबाब्वे को मिली 2023 वनडे विश्व कप के क्वालीफायर्स की मेजबानी
World Cup 2023 के Qualifiers जिंबाब्वे में होंगे

दुबई, पीटीआइ। World Cup 2023: भारत में 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप के क्वालीफायर्स की मेजबानी जिंबाब्वे को सौंपी गई है, जो 18 जून से नौ जुलाई 2023 के बीच इन मैचों का आयोजन करेगा। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने कोविड-19 महामारी के कारण नया कार्यक्रम घोषित किया है।

loksabha election banner

मेजबान भारत और सात अन्य शीर्ष सुपर लीग टीमें अक्टूबर-नवंबर 2023 में होने वाले टूर्नामेंट के सीधे क्वालीफाई करेंगी। सुपर लीग की बाकी की पांच टीमें 2023 विश्व कप क्वालीफायर में खेलेंगी। इसमें लीग-2 से तीन सर्वश्रेष्ठ टीमें भी खेलेंगी। आइसीसी ने इसके साथ विश्व लीग-2 और चैलेंज लीग का कार्यक्रम भी घोषित किया।

आइसीसी के प्रतियोगिता प्रमुख क्रिस टेटले ने कहा, "जब हमने आइसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 को अक्टूबर-नवंबर 2023 में आयोजित करने का फैसला किया तो इससे हमें क्वालीफिकेशन प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए भी समय मिल गया। इससे हम टूर्नामेंट में खेलने वाली टीमें सुनिश्चित करने के लिए मौके का अधिक से अधिक सदुपयोग कर सकते हैं। हमने 96 वनडे और 60 लिस्ट-ए मैचों का फिर से कार्यक्रम तैयार करने के लिए अपने सदस्यों और हितधारकों के साथ मिलकर काम किया है तथा हमारी प्रतियोगिताओं के भागीदारों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता रहेगी।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.