हरारे, आइएएनएस। जिम्बाब्वे की टीम को पाकिस्तान का दौरान करना है। पाकिस्तान की मेजबानी में जिम्बाब्वे को सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है। इसी बीत खबर है कि एक भारतीय दिग्गज पूर्व क्रिकेटर को जिम्बाब्वे की टीम पाकिस्तान का वीजा दिलाने का प्रयास कर रही है। जिम्बाब्वे की टीम आगामी सीरीज के लिए पाकिस्तान के दौरे पर होगी। इसी वजह से जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि टीम के मुख्य कोच और भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज लालचंद राजपूत भी पाकिस्तान जाएं।

जिम्बाब्वे क्रिकेट लालचंद राजपूत के लिए अलग से पाकिस्तान का वीजा हासिल करने की तैयारी में है। जिम्बाब्वे को तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज के लिए अक्टूबर-नवम्बर में पाकिस्तान का दौरा करना है। दोनों देशों के बीच यह सीरीज आइसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग के तहत खेली जाएगी। पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच पहला वनडे मैच 30 अक्टूबर, दूसरा वनडे 1 नवंबर को और तीसरा वनडे 3 नवम्बर को खेला जाएगा, जबकि टी20 मुकाबले 7, 8 और 10 नवम्बर को खेले जाने हैं।

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने लालचंद राजपूत को लेकर कहा है, "लालचंद राजपूत जिम्बाब्वे की नेशनल टीम के कोच हैं। बोर्ड चाहता है कि वह वह भी पाकिस्तान दौरे पर जाएं और वह इसके लिए इस्लामाबाद स्थित पाकिस्तानी अधिकारियों से राजपूत के नाम वीजा जारी करने का अनुरोध करेगा।" लालचंद राजपूत कोरोना वायरस महामारी के कारण टीम से नहीं जुड़ सके हैं। वह अभी भारत में ही हैं। हालांकि, वे जिम्बाब्वे की टीम के साथ जुड़ने के लिए बेताब हैं।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज लालचंद राजपूत ने कहा कि वह जिम्बाब्वे की टीम के साथ जुड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा है कि जैसे ही भारत और जिम्बाब्वे के बीच फ्लाइट सेवा शुरू हो जाएगी तो वे जिम्बाब्वे जाएंगे। हालांकि, अगर इस बीच जिम्बाब्वे की टीम अगर पाकिस्तान दौरे पर आती है तो फिर लालचंद राजपूत वीजा मिलने के बाद पाकिस्तान के दौरे पर जा सकते हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस