Move to Jagran APP

VIDEO: Yuzvendra Chahal को हरियाणा सरकार से मिला सम्मान, CM Nayab Singh ने पहनाया मेडल और फिर दिया खास तोहफा

भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम किया। 29 जून को बारबाडोस की सरजमीं पर दक्षिण अफ्रीका को हराकर खिताब अपने नाम किया था। स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल 15 सदस्यीय भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे जिसके चलते उन्हें हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने सम्मान किया है। सीएम नायब गुरुग्राम दौरे पर है जहां उनसे मिलने चहल अपने परिवार के साथ पहुंचे थे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Thu, 11 Jul 2024 02:41 PM (IST)
VIDEO: Yuzvendra Chahal को हरियाणा सरकार से मिला सम्मान, CM Nayab Singh ने पहनाया मेडल और फिर दिया खास तोहफा
Yuzvendra Chahal को हरियाणा सरकार से मिला सम्मान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को 7 रन से मात दी और 17 साल के लंबे इंतजार के बाद टी20 विश्व कप की ट्रॉफी अपने नाम की। चैंपियन बनने के बाद भारतीय खिलाड़ियों को अलग-अलग राज्यों में मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किया गया। इस बीच भारत के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को 11 जुलाई 2024 को गुरुग्राम में हरियाणा के सीएम नायब सिंह से सम्मान मिला। उन्होंने चहल को एक खास तोहफा दिया है, जिसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Yuzvendra Chahal को हरियाणा सरकार से मिला सम्मान

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम किया। 29 जून को बारबाडोस की सरजमीं पर दक्षिण अफ्रीका को हराकर खिताब अपने नाम किया था। स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे थे, जिसके चलते उन्हें हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने सम्मान किया है। सीएम नायब सिंह गुरुग्राम दौरे पर है, जहां उनसे मिलने चहल अपने परिवार के साथ पहुंचे थे।

चहल हरियाणा के जिंद से आते हैं। उन्हें टी20 विश्व कप 2024 की चैंपियन टीम का हिस्सा होने के चलते सीएम से सम्मान मिला। न्यूज एजेंसी एएनआई ने उनकी वीडियो शेयर की, जिसमें सीएम ने चहल को पहले वर्ल्ड कप विजेता का मेडल पहनाया और फिर शॉल पहनाकर उनका सम्मान किया।

यह भी पढ़ें: IND C vs SA C: Harbhajan Singh ने गेंद से मचाया कोहराम, 4 विकेट लेकर तोड़ी अफ्रीका की कमर; सेमीफाइनल में भारत ने शान से मारी एंट्री

इस दौरान चहल के माता-पिता भी इस दौरान मौजूद रहे। अगर बात करें चहल के आईपीएल 2024 के प्रदर्शन की तो बता दें कि उन्होंने 2024 के आईपीएल में चहल ने 15 मैचों में गेंदबाज़ी करते हुए 30.33 की औसत से 18 विकेट चटकाए थे।