Move to Jagran APP

World Cup इतिहास के सबसे महंगे भारतीय बॉलर बने चहल, लुटा दिए इतने रन

World Cup 2019 चहल ने इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप के 38वें मैच में अपने स्पेल में खूब रन लुटाए और बेहद खराब रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 30 Jun 2019 06:26 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2019 12:05 AM (IST)
World Cup इतिहास के सबसे महंगे भारतीय बॉलर बने चहल, लुटा दिए इतने रन
World Cup इतिहास के सबसे महंगे भारतीय बॉलर बने चहल, लुटा दिए इतने रन

 नई दिल्ली, जेएनएन। India vs England ICC cricket world cup 2019: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय रिस्ट स्पिनर युजवेंद्र चहल का जादू बर्मिंघम में नहीं चला। चहल की इंग्लिश बल्लेबाजों ने जमकर पिटाई की और वो विश्व कप इतिहास में भारत की तरफ से एक मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले पहले गेंदबाज बन गए। इसके साथ ही ये उनके वनडे करियर का सबसे खराब प्रदर्शन भी रहा। 

loksabha election banner

विश्व कप में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बने चहल

युजवेंद्र चहल वर्ल्ड कप 2019 के लीग मैच में इंग्लैंड के खिलाफ काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने अपने स्पेल के दस ओवर में कुल 88 रन दिए और उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला पाया। इस मैच में उनका इकानॉमी रेट 8.80 का रहा। चहल अब विश्व कप इतिहास में भारत की तरफ से एक मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन गए हैं। चहल से पहले ये खराब रिकॉर्ड पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ के नाम पर था। उन्होंने 2003 विश्व कप के एक मैच में कुल 87 रन दिए थे। अब चहल उनके आगे निकल गए हैं। 

Most Runs Conceded By Indian Bowler In Worldcup

-Chahal - 88 vs Eng (2019)*

-Srinath - 87 vs Aus (2003)

चहल के वनडे करियर का सबसे खराब प्रदर्शन

रन के लिहाज से ये युजवेंद्र के वनडे करियर का सबसे खराब प्रदर्शन रहा। इससे पहले चहल ने किसी भी वनडे मैच में इतने ज्यादा रन नहीं दिए थे। इससे पहले उन्होंने वनडे में इसी वर्ष ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च में मोहाली में खेले गए मैच में कुल 80 रन दिए थे। इस मैच में उन्हें एक सफलता मिली थी। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ 88 रन देकर उन्होंने अपना सबसे खराब प्रदर्शन कर डाला। इस मैच में चहल को कोई सफलता नहीं मिली। चहल ने अब तक 47 वनडे मैचों में कुल 82 विकेट लिए हैं। वनडे में उनका बेस्ट प्रदर्शन 42 रन देकर 6 विकेट रहा है। उन्होंने ये प्रदर्शन इसी वर्ष मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.