Move to Jagran APP

युवराज ने शेयर किया अपना सबसे फेवरेट शॉट, कवर के उपर से क्या शानदार छक्का लगाया था

युवराज सिंह ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो एक शानदार छक्का लगाते दिख रहे हैं। उन्होंने इसे अपना पसंदीदा शॉट बताया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 08 May 2020 06:11 PM (IST)Updated: Fri, 08 May 2020 06:11 PM (IST)
युवराज ने शेयर किया अपना सबसे फेवरेट शॉट, कवर के उपर से क्या शानदार छक्का लगाया था
युवराज ने शेयर किया अपना सबसे फेवरेट शॉट, कवर के उपर से क्या शानदार छक्का लगाया था

नई दिल्ली, जेएनएन। युवराज सिंह को सिक्सर किंग के नाम से जाना जाता था। साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड की छह गेंदों पर छह छक्के लगाकर पूरे क्रिकेट जगत को दहला दिया था। यही नहीं युवी जब अपनी लय में होते थे तब विरोधी गेंदबाजों के लिए सबसे बड़ी परेशानी होते थे। भारत की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले युवराज सिंह ने एक वीडियो शेयर किया है और बताया है कि ये उनके क्रिकेट करियर का सबसे फेवरेट शॉट में एक है। 

loksabha election banner

कोविड 19 की वजह से चल रहे लॉकडाउन के बीच भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में वो एक शानदार छक्का लगाते नजर आ रहे हैं जो उन्होंने अपने सफल क्रिकेट करियर के दौरान खेली थी। ये वीडियो आइपीएल का है जहां वो एक गेंद पर कवर के उपर से छक्का लगाते नजर आ रहे हैं। ये वीडियो साल 2017 का है जब वो आइपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले थे। 

युवी ने इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा कि मैंने अपने क्रिकेट करियर में जितने भी शॉट खेले हैं उनमें ये मेरे पसंदीदा शॉट्स में से एक है। किसी तेज गेंदबाज की गेंद पर कवर के उपर से शॉट लगाना काफी कठिन है। इस वीडियो में युवी केकेआर के गेंदबाज क्रिस वोक्स की गेंद पर छक्का लगाते नजर आ रहे हैं।  

 

View this post on Instagram

This has to be one of my favourite shots in my career I have played ! A very difficult shot to hit for a six over covers to a fast bowler . 🏏 #iplmemories

A post shared by Yuvraj Singh (@yuvisofficial) on

युवराज सिंह ने साल 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले ली थी। उन्होंने भारत के लिए 40 टेस्ट, 307 वनडे और 58 टी20 मैच खेले थे। आइपीएल में भी वो कई टीम की तरफ से खेले जिसमें आरसीबी, दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस शामिल हैं। उन्होंने आइपीएल में कुल 132 मैच खेले। उन्होंने इस लीग में अपना आखिरी मैच सीएसके के खिलाफ 3 अप्रैल 2019 को खेला था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.