नई दिल्ली, जेएनएन। Yuvraj Singh: हाल ही में युवराज सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा है। इसके बाद अब वे कई विदेशी टी20 लीग्स में नज़र आ सकते हैं। खबर है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज और एक ओवर में 6 छक्के लगा चुके युवराज सिंह अब Euro T20 Slam में रनों की बरसात करते नज़र आएंगे। युवराज सिंह खुद इस बात को कबूल कर चुके हैं कि वे अब विदेशी लीग्स में खुलकर खेलना चाहते हैं। 

Euro T20 Slam का अगला सीजन 30 अगस्त से 22 सिंतबर के बीच नीदरलैंड, स्कॉटलैंड और आयरलैंड में खेला जाएगा। 38 वर्षीय युवराज सिंह इसके अलावा कनाडा में ग्लोबल टी20 लीग (G T20 League) में भी हिस्सा लेने वाले हैं, 25 जुलाई से शुरू हो रही है। युवराज सिंह ग्लोबल टी20 लीग में टोरेंटो नेशनल्स के लिए खेलते नज़र आएंगे। 

युवराज सिंह के यूरो टी20 स्लैम खेलने की खबर की जानकारी इस लीग के बोर्ड मैंबर डीन जोन्स ने दी है। विदेशी लीग में खेलने के लिए युवराज सिंह के साथ-साथ मनप्रीत गोनी ने भी बीसीसीआइ के नियमों से बचने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है। गोनी भी युवराज सिंह के साथ टोरेंटो की टीम के जुड़े हैं। 

Euro T20 Slam लीग के अधिकारी और ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स ने बताया है कि BCCI अपने खिलाड़ियों को विदेशी लीग्स में खेलने की इजाजत नहीं देती। इसलिए कुछ खिलाड़ियों ने संन्यास का एलान किया है। युवराज सिंह भी उन्हीं में से एक हैं, जिन्होंने Euro T20 Slam खेलने में दिलचस्पी दिखा है।”

उन्होंने आगे कहा, "भारत हमारे लिए बड़ा बाजार होने वाला है। ये टी20 क्रिकेट है और कौन नहीं जानता कि युवराज सिंह कितने बड़े खिलाड़ी हैं। हमें उम्मीद है कि अगले कुछ हफ्तों में कई और भारतीय क्रिकेटर इस लीग्स के साथ जुड़ेेंगे। 19 जुलाई तक इस लीग का ड्राफ्ट तैयार किया जाएगा। इसके साथ डेल स्टेन और आंद्रे रसेल जो वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। वे भी इस लीग में खेलते नज़र आएंगे। साथ ही साथ एबी डिविलियर्स भी इस लीग का हिस्सा होंगे।"

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur