नई दिल्ली, जेएनएन। T10 League: अबूधाबी में शुरू हुए टी 10 लीग के तीसरे सीजन का पहला मैच पिछली विनर नॉदर्न वॉरियर्स और मराठा अरेबियंस के बीच खेला गया। इस मैच में मराठा अरेबियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 88 रन बनाए। नॉदर्न वॉरियर्स को जीत के लिए 87 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने सात ओवर में एक विकेट पर ही हासिल कर लिया और इस मैच को 9 विकेट से जीत लिया। 

इस मैच में सबकी निगाहें भारत के पूर्व स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) पर जमी थी जो मराठा टीम के आइकन खिलाड़ी भी हैं। इस मैच में युवी ने निराश किया  और वो सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं विजेता टीम यानी वॉरियर्स की तरफ से आंद्रे रसेल ने 24 गेंदों पर 58 रन की तूफानी पारी खेली जिसमें उन्होंने 6 छक्के व 4 चौके जड़े। इस मैच में मराठा अरेबियंस की शुरुआत काफी खराब रही और महज 35 रन से स्कोर पर शुरुआत चार बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। पारी के अंत में दसुन शनाका ने 19 गेंदों पर दो चौके व दो छक्कों की मदद से 37 रन की तेज पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 88 तक पहुंचाया। नादर्न वॉरियर्स की तरफ से आंद्रे रसेल ने दो जबकि क्रिस वुड ने भी दो सफलता अर्जित की। वहीं नुवान प्रदीप और रेयाद एमरिट को एक-एक सफलता मिली। 

वहीं जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नॉदर्न वॉरियर की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और सैम बिलिंग्स सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने आकर मैच का पासा ही पलट दिया। लसिथ मलिंगा ने गेंदबाजी ज्यादा प्रभावी नहीं रही और उन्होंने चार नो गेंदें फेंकी। रसेल ने दूसरे विकेट के लिए जॉर्ज मुनसे के साथ 79 रन की साझेदारी करते हुए मैच जीत लिया। आंद्रे रसेल अपने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की वजह से प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस