नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह का पसंदीदा क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड है। यही वजह है कि उनकी विश्व कप में पसंदीदा टीम ब्राजील नहीं, अब फ्रांस बन गई है। ऐसा इसीलिए क्योंकि मैनचेस्टर युनाइटेड के स्टार फुटबॉलर पॉल पोग्बा फ्रांस के खिलाड़ी हैं। 

युवराज ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से मैं विश्व कप में ब्राजील को पसंद करता आया हूं। इस वर्ष मेरी पसंदीदा टीम फ्रांस है, क्योंकि इस टीम में पोग्बा हैं। युवराज फुटबॉल के बड़े प्रशंसक हैं जो खाली समय में युनाइटेड के प्रीमियर लीग में घरेलू मुकाबले देखते आए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम भी अभ्यास सत्र में फुटबॉल खेलती देखी जाती है और उन्होंने टीम के खिलाडिय़ों पर अपने कमेंट भी दिए। उन्होंने कहा कि विराट काफी फिट हैं और पिच पर कमाल दिखाते आए हैं, लेकिन दुर्भाग्य से वह गोल नहीं कर सकते हैं। उन्होंने खासकर जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या के लिए कहा कि फुटबॉल खेल उनके लिए बना ही नहीं है। बुमराह को फुटबॉल नहीं खेलनी चाहिए और पांड्या बेहद ही खराब फुटबॉल खेलते हैं।

रोहित के बारे में उन्होंने कहा कि वह बेहद भयानक फुटबॉल खेलते हैं। वह सिर्फ पास दे सकते हैं, लेकिन कदम नहीं हिलाते हैं। वह हमेशा ऑफ साइड पर खड़े रहते हैं। जहीर खान भी रोहित की तरह ही हैं, जो फुटबॉल ग्राउंड पर भागना ही पसंद नहीं करते हैं। आशीष नेहरा के बारे में उन्होंने कहा कि नेहरा को फुटबॉल नहीं खेलनी चाहिए, क्योंकि जब भी वह फुटबॉल खेलते हैं वह चोटिल हो जाते हैं। जब उनसे पूछा गया कि कौन टीम इंडिया में सबसे अच्छा फुटबॉलर है तो उन्होंने महेंद्र सिंह धौनी का नाम लिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की कबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern