Move to Jagran APP

यूसुफ और शकीब की जोड़ी ने आइपीएल में बनाया, ये रिकॉर्ड

यूसुफ पठान और शकीब अल हसन ने आइपीएल-9 में रविवार को गुजरात लायंस के खिलाफ इतिहास रच दिया।

By sanjay savernEdited By: Published: Mon, 09 May 2016 09:43 AM (IST)Updated: Mon, 09 May 2016 10:22 AM (IST)
यूसुफ और शकीब की जोड़ी ने आइपीएल में बनाया, ये रिकॉर्ड

नई दिल्ली। कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के मध्यक्रम के बल्लेबाज यूसुफ पठान और शकीब अल हसन ने आइपीएल-9 में रविवार को गुजरात लायंस के खिलाफ इतिहास रच दिया। यूसुफ और शकीब ने आइपीएल में पांचवें विकेट की सर्वश्रेष्ठ साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लिया है। दोनों ने गुजरात लायंस के खिलाफ 85 गेंदों में नाबाद 134 रन की साझेदारी की।

loksabha election banner

यूसुफ ने 41 गेंदों में सात चौकों व एक छक्के की मदद से नाबाद 63 रन बनाए। वहीं शकीब ने 49 गेंदों में चार चौके व इतने ही छक्कों की मदद से नाबाद 66 रन की पारी खेली। केकेआर ने 25 पर शीर्ष चार विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद दोनों बल्लेबाजों ने टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया तथा पांचवें विकेट के लिए रिकॉर्ड नाबाद 134 रन की साझेदारी की।

इससे पहले आइपीएल में पांचवें विकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ साझेदारी का रिकॉर्ड संयुक्त रूप से दो जोडि़यों के नाम दर्ज था। 2010 में कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से ओवेस शाह और एंजेलो मैथ्यूज ने डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ नाबाद 130 रन की साझेदारी की थी। वहीं 2013 में डेविड मिलर और राजगोपाल सतीश ने किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ नाबाद 130 रन की साझेदारी की थी। यूसुफ और शकीब ने 2016 में गुजरात लायंस के खिलाफ इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

यूसुफ और शकीब ने इसके साथ ही एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया। आइपीएल में 25 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद पांचवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करने वाली यह एकमात्र जोड़ी बनी।


इससे पहले 25 रन के भीतर चार विकेट गंवाने के बाद पांचवें विकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ रन की साझेदारी का रिकॉर्ड ब्रेड हॉज और रवींद्र जडेजा के नाम था। 2011 में कोच्चि टसकर्स के लिए खेलते हुए पुणे वॉरियर्स के खिलाफ हॉज और जडेजा ने यह रिकॉर्ड बनाया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.