Move to Jagran APP

ओवल में AUS के शर्मनाक रिकॉर्ड ने बिखेरी कप्तान रोहित के चेहरे पर मुस्कान, WTC Final जीतने के हैं फुल चांस

WTC Final 2023 IND vs AUS वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होनी है। दोनों टीमों के बीच 7 जून से खिताबी मुकाबला खेला जाना है। हालांकि ओवल के मैदान पर कंगारू टीम का रिकॉर्ड शर्मनाक रहा है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Sun, 04 Jun 2023 09:23 AM (IST)Updated: Sun, 04 Jun 2023 09:23 AM (IST)
ओवल में AUS के शर्मनाक रिकॉर्ड ने बिखेरी कप्तान रोहित के चेहरे पर मुस्कान, WTC Final जीतने के हैं फुल चांस
WTC Final 2023 IND vs AUS- Pic Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी ट्रॉफी के दस साल के सूखे को खत्म करने की अब बारी आ चुकी है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले भारतीय खिलाड़ियों के चेहरे खिल उठे हैं। द ओवल के मैदान पर होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल की शुरुआत से पहले ही टीम इंडिया को जीत की खुशबू आने लगी है। इन सबकी वजह बना है ऑस्ट्रेलिया का ओवल के मैदान पर शर्मनाक रिकॉर्ड, जिसे देखकर आप भी कहेंगे कि रोहित की पलटन का इस बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना मुकम्मल हो सकता है।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया का शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से द ओवल के मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। कंगारू टीम को इंग्लैंड का यह मैदान बिल्कुल भी रास नहीं आता है। ऑस्ट्रेलिया ने इस ग्राउंड पर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अब तक कुल 38 मैच खेले हैं, जिसमें से टीम को सिर्फ 7 में जीत नसीब हुई है, जबकि 17 मैचों में कंगारू टीम औंधे मुंह गिरी है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर 17 मैच जैसे-तैसे ड्रॉ कराए हैं।

आठ साल में एक भी जीत नहीं

ऑस्ट्रेलिया को ओवल के मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में आखिरी जीत साल 2015 में नसीब हुई थी। यानी पिछले आठ साल में कंगारू टीम इस ग्राउंड पर एक भी जीत नहीं दर्ज कर सकी है। यानी कुल मिलाकर बात यह है कि पैट कमिंस की अगुवाई में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उतरने जा रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को यह मैदान अब तक रास नहीं आया है।

टीम इंडिया का कैसा है रिकॉर्ड?

भारतीय टीम का रिकॉर्ड भी ओवल में कुछ खास नहीं रहा है। टीम इंडिया ने इंग्लैंड के इस ग्राउंड पर कुल 14 मैच खेले हैं, जिसमें से भारतीय टीम ने सिर्फ 2 में जीत दर्ज की है, तो 5 मैचों में टीम को हार झेलनी पड़ी है। साल 2021 में ओवल में टीम इंडिया ने आखिरी मैच इंग्लैंड के खिलाफ जीता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.